आपको लुभाने माइक्रोसॉफ्ट लाया अब एंड्रॉयड ऐप

Swarnkanta मंगलवार 24 नवम्बर, 2015 को पूर्वाह्न 100343 बजे

आपको लुभाने माइक्रोसॉफ्ट लाया अब एंड्रॉयड ऐप

माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स को लुभाने के लिए नया एंड्रॉयड ऐप, ऐपकम्पैरीजन, लाया है ताकि वे विंडोज को अपना ऑपरेटिंग सिस्टम बनाने के लिए प्रेरित हों.

यदि आप अपने एंड्रॉयड को बदलकर विंडोज फोन लेना चाहते हैं, तो माइक्रोसॉफ्ट का नया एंड्रॉयड ऐप आपको ऐप ढंढ़ने में मदद करेगा. ऐपकम्पैरीजन की खास विशेषता ये है कि एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद ये ऐप आपके एंड्रॉयड डिवाइस को खंगालेगा (स्कैन करेगा) और फिर आपके डाउनलोड किए हुए ऐप में जाएगा.

ये ऐप उन ऐप के साथ मैच करता है जो माइक्रोसॉफ्ट स्टोर में उपलब्ध हों, या उन रिप्लेसमेंट ऐप को ऑफर करता है जिन्हें ये कम्पैरीजन करने लायक समझता है.

अब ऐपकम्पैरीजन गूगल प्लेस्टोर पर फ्री में उपलब्ध है.

शुक्रवार को लॉन्च हो जाने के बाद से इसको लेकर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. कुछ यूजर को इस माइक्रोसॉफ्ट ऐप पर अपने ज्यादातर ऐप (या कम्पैरीजन लायक) मिल गए लेकिन कुछ यूजर इस बात की शिकायत है कि विंडोज 10 मोबाइल के इस ऐप पर उनकी जरूरत के काफी कम ऐप ही उपलब्ध हैं.

शुक्रवार को Microsoft's first Windows 10 Mobile डिवाइस, Lumia 950 भी अमरीका में लॉन्च किए गए. ये नया विंडोज स्ममार्टफोन AT&T पर उपलब्ध है. इसकी कीमत 149 डॉलर से शुरू है जिसपर दो साल का अनुबंध भी शामिल है.

Lumia 950 के फीचर्स में 5.2 इंच Quad HD AMOLED डिस्पले, एक 1.8 GHz हेक्सा-कोर Qualcomm Snapdragon 808 प्रोसेसर, एक 20 मेगापिक्सल रियर कैमरा जिसमें तिहरा LED फ्लैश लगा हूआ है, आदि जैसे फीचर शामिल हैं.

दोनों स्मार्टफोन दुनिया भर में आने वाले सप्ताह में बाजार में उतरेगा.

Photo: © Microsoft.(फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)