शाओमी Redmi Note 5 की कीमत होगी काफी कम

RanuP - 7 फ़रवरी, 2018 - अपराह्न 06:06 IST बजे

शाओमी Redmi Note 5 की कीमत होगी काफी कम

शाओमी ने भारत में इस साल का पहला फोन लॉन्च करने का मन बना लिया है. कंपनी का Redmi Note 5 इसी महीने आ सकता है.

(CCM) — भारत के नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड शाओमी ने अपनी Redmi सीरीज का अगला फोन Redmi Note 5 के लॉन्च डेट की जानकारी दी है. कंपनी के अधिकारिक हैंडल से किए गए ट्वीट के अनुसार यह फोन 14 फरवरी के दिन लॉन्च होगा.



रेड्मी नोट सीरीज का पिछला फोन Note 4 ने भारत में बिक्री के मामले में नए कीर्तिमान स्थापित किए थे. और यह वही फोन था जिसकी वजह से शाओमी सैमसंग को पीछे छोड़ भारत में नंबर 1 बन पाई.

अब लगभग एक साल बाद कंपनी रेड्मी नोट सीरीज का लेटेस्ट फोन लेकर मार्केट में आ रही है. यह फोन चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है.

स्पेसीफिकेशन के मामले में इस फोन की बहुत थोड़ी जानकारी ही बाहर आ पाई है. फोन का स्क्रीन पैनल 18:9 का होगा वहीँ डिवाइस में स्नैपड्रैगन का 625/630 चिपसेट लगाया जाएगा.

फोन में स्टोरेज ऑप्शन 4GB RAM, 64GB और 4GB RAM और 32 GB के वेरियंट में उपलब्ध होंगे. शाओमी के Mi A1 की ही तरह इसमें ड्यूल कैमरा सेट अप लगाया जाएगा.

शाओमी ने इस साल की शुरुआत में ही बोल दिया है कि वो कैमरा डोमीनेटिंग फोन पर फोकस करेंगे. यह फोन कंपनी के स्वयं द्वारा डेवेलप MIUI 9 स्किन पर चलेगा. संभव है कि यह ओरियो OS पर चलने वाला है. फोन की कीमत का खुलासा नही हुआ पर ऐसा संभव है कि इसकी कीमत रेड्मी नोट 4 के आस पास ही हो. यानि, Redmi Note 5 की कीमत 8,000-9,000 रूपए के बीच शुरू हो सकती है.

पिछला साल शाओमी के लिए काफी शानदार रहा. कंपनी ने अपनी रेड्मी नोट 4 और रेड्मी 5A के माध्यम से देश की स्मार्टफोन इंडस्ट्री पर कब्ज़ा कर लिया है. पिछले साल की तीसरी तिमाही में जहां सैमसंग और शाओमी के बीच पहले स्थान के लिए बहुत नजदीकी मुकाबला था वहीँ अगली तिमाही आते-आते कंपनी ने सफलता के झंडे फहरा दिए. कंपनी ने अपने ऑनलाइन स्टोर पर भी काफी फोन बेचे हैं.

शाओमी अपने बजट फोन के बारे में काफी पॉपुलर है. अब रेड्मी नोट 5 फोन के माध्यम से कंपनी इस साल भी अपनी परफोर्मेंस बरकरार रखने की कोशिश करेगी.

Photo: © testing - Shutterstock.com