मोबाइल से पेमेंट की दौड़ में LG भी हुआ शामिल

Swarnkanta गुरुवार 19 नवम्बर, 2015 को अपराह्न 111926 बजे

मोबाइल से पेमेंट की दौड़ में LG भी हुआ शामिल

गुरुवार को LG ने पेमेंट मार्केट में दमदार एंट्री करते हुए नई सेवा LG PAY का ऐलान किया.

LG Mobile ने अपने फेसबुक अपडेट में लिखा, "ये अधिकारिक है! LG Pay के लॉन्च की तैयारी के लिए कंपनी Shinhan Card और KB Kookmin Card के साथ भागीदारी कर रही है."

Shinhan Card और KB Kookmin Card दोनों दक्षिण कोरिया के स्थानीय बैंक हैं. ये माना जा रहा है कि LG Pay का शुरुआती लॉन्च अपनी जमीन से होगा.

हालांकि ये अभी साफ नहीं है कि ये सर्विस दूसरे मोबाइल पेमेंट सेवाओं जैसे कि Apple Pay, Samsung Pay, या Android Pay की तरह काम करेगी और यूजर्स अपने स्मार्टफोन से कैश रजिस्टर करके कोई सामान खरीद सकेंगे. या ये LG डिवाइस पर ऑनलाइन खरीद के जरिए सेवा देगी.

जहां एक ओर अभी ये भी नहीं पता कि LG के मोबाइल भुगतान का समाधान किस तरह करेंगे लेकिन कंपनी ने TechCrunch में एक बयान जारी करते हुए कहा है कि वह "आने वाले हफ्ते में आगे की जानकारी देगी."

संभव है कि LG Pay पहले दक्षिण कोरिया में ही केवल लॉन्च हो, क्योंकि कंपनी का इतिहास रहा है कि उसने पहले स्थानीय स्तर पर उत्पाद उतारें हैं और फिर वे वैश्विक बाजार तक पहुंचे हैं. LTE क्षंमता वाले LG का सेकेंड जेनरेशन Watch Urbane की घोषणा सबसे पहले अक्टूबर के शुरू में हुई फिर इसे अमरीका और दक्षिम कोरिया में सबसे पहले लॉन्च करना तय किया गया.

बस पिछले हफ्ते ही कंपनी ने ऐलान किया है कि स्मार्टवॉच वैश्विक बाजार में लॉन्च के बाद पहुंचेगा. शुरुआती लॉन्च के बाद, स्मार्टवॉच आने वाले महीने में "यूरोप, एशिया और स्वतंत्र देशों का कॉमनवेल्थ के मुख्य बाजारों में उतारी जाएगी." कीमतें बाजार और विक्रेता के हिसाब से तय की जाएंगीं.
Photo: © Creative Commons - Flickr: Janitors.(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)