PayTM बैंक देगा अब FD करने की सुविधा

Swarnkanta - 8 जनवरी, 2018 - पूर्वाह्न 08:20 IST बजे

PayTM बैंक देगा अब FD करने की सुविधा

वालेट के बाद पेमेंट बैंक शुरू करने वाली PayTM अब अपने खाताधारकों को फिक्स्ड डिपॉजिट की सुविधा भी देगी.

(CCM) — ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने बड़ा ऐलान किया है. वो अपने पेमेंट बैंक में ग्राहकों को फ्री में फि‍क्‍स्‍ड डिपोजिट यानि एफडी की सुविधा दे रही है. इस सुविधा के लिए उसने इंडसइंड बैंक से हाथ मिलाया है.



इस एफडी पर पेटीएम 6.85 फीसदी सलाना ब्याज देगी. Paytm के मुताबिक पेमेंट बैंक में यूजर्स के जमा खाते में रकम जैसे ही 1 लाख रुपए हो जाएगी वो उसे फिक्स्ड डिपॉजिट में कन्‍वर्ट कर देगा. कंपनी अपने यूजर्स को उस अमाउंट पर 6.85 फीसदी तक सालाना ब्याज का भी लाभ देगी.

पेटीएम की ओर से जारी बयान के मुताबिक पेटीएम पेमेंट्स बैंक यूजर अपनी जमा राशि को किसी भी समय तुरंत निकाल भी सकते हैं. इसके लिए उन्‍हें कोई प्री-क्‍लोजर या दूसरा कोई शुल्‍क नहीं देना होगा. यही नहीं यदि कोई कस्‍टमर मेच्योरिटी पीरियड से पहले सीनियर सिटीजन हो जाता है तो उनका अकाउंट अपने आप सीनियर सिटीजन स्‍कीम में बदल जाएगा. उन्हें अधिक ब्याज मिलेगा

पेटीएम पेमेंट्स बैंक की एमडी रेनू सत्ती ने कहा, "अधिकांश भारतीय सुरक्षित निवेश योजनाएं पसंद करते हैं. इनमें उन्हें अधिक कमाई की संभावना दिखती है. हमारे इस कदम से उन्हें कागजी काम से राहत मिलेगी. और सबसे पसंदीदा निवेश का बिना शुल्क तुरंत निकासी का भी लाभ मिलेगा."

पेटीएम ने पिछले साल मई में ही पेमेंट बैंक की सुविधा शुरू की है. वहीं कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने कहा था कि उसके यहां अकाउंट खोलने के लिए मिनिमम बैलेंस की जरूरत नहीं है. यूजर जीरो बैलेंस पर भी अपना खाता खोल सकते हैं.

पेमैंट बैंक आपको एटीएम कार्ड और डेबिट कार्ड भी मुहैया कराते हैं. इसमें मोबाइल बैंकिंग और ऑनलाइन बैंकिंग की सुविधा भी होती है. लेकिन ये बैंक लोन और क्रेडिट कार्ड की सुविधा नहीं देते.

Photo: © PayTM.