नए साल के मौके पर WhatsApp एक घंटे जाम रहा

Swarnkanta - 2 जनवरी, 2018 - पूर्वाह्न 11:27 IST बजे

नए साल के मौके पर WhatsApp एक घंटे जाम रहा

नए साल 2018 के आगमन पर लोगों के शुभकामना संदेश भेजते ही WhatsApp क्रैश हो गया.

(CCM) —31 दिसंबर 2017 को रात घड़ी ने 12.00 बजाए तो लोग WhatsApp पर एक दूसरे को मैसेज भेजने लगे. पर थोड़ी ही देर में यानि 12.10 AM पर व्हाट्सऐप ने काम करना बंद कर दिया. हर तरफ अफरा-तफरी मच गई. ये मंजर एक घंटे रहा. दूसरे देश के यूजर्स ने भी इसकी शिकायत की.



व्हाट्सऐप के प्रवक्ता ने ईमेल के जरिए इसकी पुष्टि की. ईमेल में जारी बयान में कंपनी ने बताया, “दुनिया भर के व्हाट्सऐप यूजर को थोड़ी देर के लिए परेशानी का सामना करना. हालांकि इसे सुलझा लिया गया है.”

मैसेज ऐप के इस तरह डाउन होने के कारणों का पता नहीं लग पाया. भारत में WhatsApp के करीब 20 करोड़ यूजर हैं. यहां भी लोगों को नए साल की रात व्हाट्सऐप के क्रैश हो गया.

निराश लोग ट्विटर पर एक्टिव हुए तो उन्हें पता चला कि वह अकेले नहीं हैं जो समस्या का सामना कर रहे हैं. इसके बाद सोशल मीडिया पर तेजी से #WhatsAppDown हैशटैग ट्रैंड होने लगा. WhatsApp के इस तरह अचानक बंद होने के चलते सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर नाराजगी जताई.

इसके अलावा कुछ दिन पहले कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है कि वाट्सऐप 31 दिसंबर से ब्लैकबेरी OS, ब्लैकबेरी 10, विंडोज फोन 8.0 और पुराने प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करना बंद कर देगा. व्हॉट्सऐप के मुताबिक "हम इन प्लेटफॉर्म्स के लिए सक्रिय रूप से चीजें डेवलप नहीं करेंगे. कुछ फीचर्स कभी भी काम करना बंद कर सकते हैं."

Photo: © iStock.