चेन्नई की बाढ़ में फंसे लोगो को निकाल रही है 'ओला बोट्स'

Swarnkanta बुधवार 18 नवम्बर, 2015 को अपराह्न 074539 बजे

चेन्नई की बाढ़ में फंसे लोगो को निकाल रही है 'ओला बोट्स'

भारत की टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी ओला भारी बारिश से परेशान चेन्नई को राहत देने के लिए मुफ्त नौकाएं मुहैया करा रहा है.

आमतौर पर यूजर टैक्सी बुलाने के लिए ओला को फोन करते हैं. लेकिन पिछले हफ्ते चेन्नई में बाढ़ आने के बाद कंपनी ने ऐलान किया कि वह बाढ़ग्रस्त इलाकों में फंसे लोगों को निकालने के लिए नौका सेवा शुरू करेगा.

रिपोर्ट के मुताबिक हर नौका में दो पेशेवर चालक होंगे और एक बार में यह 5 से 9 यात्रियों को निकालेगा. ओला नौका में लोगों को भींगने से बचाने के लिए छतरी भी होगी.

नौका सेवा मंगलवार को चालू कर दी गई है. उम्मीद है कि यह अगले तीन दिनों तक जारी रहेगी. यदि समस्या जारी रही तो नौका सेवा की अवधि बढ़ाई जा सकती है.

ओला के रवि तेजा ने एक बयान में कहा, "हजारों नागरिक भारी बारिश और बाढ़ में फंसे हुए हैं. एक ओर हम ओला ऐप के जरिए शहर में यातायात की बढ़ी हुई जरूरतों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं तो दूसरी ओर हम स्थानीय लोगों के साथ मिलकर बाढ़ के पानी में फंसे लोगों की मदद भी कर रहे हैं."

उनका कहना था कि ओला की नौकाएं लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाएंगी और खाना, पीने का पानी जैसी जरूरी चीजों को प्रभावित इलाकों में जरूरतमंदों तक पहुंचाएंगी.

ओला ने बताया कि वह समस्याग्रस्त इलाके में लोगों को खोजने और उन्हें बचाने के लिए तमिलनाडु के अग्नि और बचाव विभाग के साथ काम कर रहा है. हालांकि यूजर ओला नौका को राइड-हेलिंग ऐप की मदद से बुक नहीं कर सकेंगे.

ओला इस काम में कितनी नौकाएं लगा रहा है इसका खुलास उसने अभी नहीं किया है.

ओला के कर्मचारी और ड्राइवर मछुआरों और पेशेवर नौका चालक के साथ सामंजस्य बिठाते हुए काम सुचारू रूप से करने में मदद कर रहे हैं.

Photo: © ANI Technologies (Ola).
(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)