फेसबुक पर एक क्लिक से व्हॉट्सऐप से जुड़िए

Swarnkanta - 16 दिसम्बर, 2017 - अपराह्न 11:47 IST बजे

फेसबुक पर एक क्लिक से व्हॉट्सऐप से जुड़िए

फेसबुक अपने ऐड को अरबों व्हाट्सऐप यूजर तक पहुंचाने के लिए क्लिक-टू-व्हाट्सऐप बटन ला रहा है.

(CCM) — दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक ने ऐड को बढ़ावा देने के लिए नया क्लिक टू व्हाट्सऐप मैसेजिंग बटन लॉन्च किया है. अब बस एक बटन के जरिए लोग व्हाट्सऐप कॉल या मैसेज कर सकते हैं.

अगर आप फेसबुक को विज्ञापन देने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो अब आपकी पहुंच बढ़ने वाली है. फेसबुक प्लेटफॉर्म पर इसके जरिए विज्ञापनदाता अब एक अरब से ज़्यादा व्हाट्सऐप यूज़र से जुड़ सकते हैं. फेसबुक को दुनियाभर में 2 अरब से ज़्यादा लोग इस्तेमाल करते हैं.



टेकक्रंच ने बताया है कि इसकी शुरुआत उत्तरी और दक्षिणी अमेरिका, अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और एशिया से की गई है. फेसबुक के प्रोडक्ट मार्केटिंग मैनेजर, पंचम गज्जर ने बताया है, ''छोटे बिजनेसमैन बातचीत के लिए व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. व्हाट्सऐप लोगों से संपर्क करने का सुविधाजनक और तेज जरिया है. फेसबुक विज्ञापनों पर क्लिक-टू-व्हाट्सऐप बटन जोड़ने से अब कारोबारियों के लिए अपने प्रोडक्ट की जानकारी ज़्यादातर लोगों तक पहुंचाना आसान हो जाएगा.''

एक रिपोर्ट के मुताबिक नए फ़ीचर को काम करने के लिए जरूरी है कि कारोबारियों के पास व्हाट्सऐप नंबर हो. तभी फेसबुक विज्ञापनों पर व्हाट्सऐप यूजर्स के साथ Send Message बटन जोड़ा जा सकेगा. ये विज्ञापन सिर्फ उन्हीं लोगों को दिखेगा जिनके स्मार्टफोन पर व्हाट्सऐप इंस्टॉल हो.

बातचीत के लिए जरूरी है कि लोग अपने कॉन्टेक्ट के तौर पर व्हाट्सऐप नंबर एड करें. ऐसा करने के बाद, मैसेजिंग ऐप एक डिफॉल्ट मैसेज के तौर पर खुलता है जिसे भेजने से पहले यूज़र एडिट कर सकें.

फेसबुक हर महीने कोई न कोई बदलाव कर रहा है. पिछले महीने कंपनी ने मुंबई मे OLX जैसा फीचर भी जोड़ा है. देखना होगा कि यह नया फीचर कितने काम आने वाला है.

Photo: © Twin Design - Shutterstock.com