शाओमी 30 नवंबर को लॉन्च करेगी 'देश का स्मार्टफोन'

Swarnkanta - 28 नवम्बर, 2017 - अपराह्न 03:24 IST बजे

शाओमी 30 नवंबर को लॉन्च करेगी 'देश का स्मार्टफोन'

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी 30 नवंबर को भारत में 'देश का स्मार्टफोन' लॉन्च करेगी.

(CCM) — शाओमी जल्द ही भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु कुमार जैन ने खुद ट्वीट करके इसके बारे में बताया है. ट्वीट में लिखा है कि 30 नवंबर को रेडमी का एक नया स्मार्टफोन आ रहा है.

उम्मीद जताई जा रही है कि शाओमी का ‘देश का स्मार्टफोन’ रेडमी नोट 5 या रेडमी 5 A हो सकता है. शाओमी पहले ही बता चुकी है कि आने वाला शाओमी स्मार्टफोन एक बड़ी बैटरी वाला डिवाइस होगा.



इसके अलावा टैगलाइन 'देश का स्मार्टफोन' से इस हैंडसेट के किफ़ायती दाम में लॉन्च किए जाने के संकेत भी मिलते हैं. यह मेड इन इंडिया फोन होगा.

फिलहाल भारतीय बाजार में शाओमी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन रेडमी 4 A है. इसकी कीमत 5,999 रुपये है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि कंपनी इससे भी सस्ता स्मार्टफोन लेकर आने वाली है.

ईकॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने भी ऐलान कर दिया है कि आने वाला 'देश का स्मार्टफोन' फ्लिपकार्ट एक्सक्लूसिव होगा. फ्लिपकार्ट पर आने वाले शाओमी स्मार्टफोन के लिए एक नया पेज बनाया गया है. पेज पर फ्लिपकार्ट ने अपने टीज़र में हैशटैग #DeshKaSmartphone का इस्तेमाल किया है. फ्लिपकार्ट ने शाओमी के आने वाले डिवाइस के पेज पर दो वीडियो टीज़र भी पोस्ट किए हैं.

शाओमी भारतीय स्मार्टफोन बाजार में हिस्सेदारी के लिहाज से पहले स्थान पर पहुंच गई है. कंपनी इस मुकाम को खोना नहीं चाहती. और इसीलिए लगातार बजट कैटेगरी में कुछ न कुछ लेकर आ रही है.

Photo: © Xioami.