अगले साल लॉन्च होगा मेड इन इंडिया iPhone SE 2

RanuP - 24 नवम्बर, 2017 - अपराह्न 06:35 IST बजे

अगले साल लॉन्च होगा मेड इन इंडिया iPhone SE 2

अपने iPhone की सफलता से खुश एप्पल बहुत जल्द मेड इन इंडिया iPhone SE 2 लांच करने वाला है.

(CCM) — एप्पल को जब दुनिया के अन्य देशों में घाटा हो रहा था, तब भारत में उसके बिजनेस ने अच्छी छलांग लगाई थी. यह सब हुआ था iPhone SE की भारत में बिक्री की वजह से. कंपनी ने पिछले साल 'मेड इन इंडिया' iPhone SE भारत के बाजार में उतारे थे.



अब नई रिपोर्ट के अनुसार एप्पल भारत में अपने iPhone SE का उत्तराधिकारी लांच करने का मन बना चुकी है. संभव है की यह फोन अगले साल पहली तिमाही में बनना शुरू हो जाएगा. खास बात यह है कि यह फोन भी भारत में ही बनेगा.

इसका नाम होगा iPhone SE 2 और यह बेंगलुरु स्थित ताइवानी कंपनी विसट्रोन की फैक्ट्री में बनाया जाएगा. यह वही कारखाना है जहां पर कंपनी ने iPhone SE भी बनाया था. ताइवान के इकॉनमिक डेली न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार यह भारतीय बाजार में दूसरी तिमाही से पहले बिक्री के लिए भी उपलब्ध करा दिया जाएगा.

एप्पल पहले से ही भारतीय बाजार के लिए एक सस्ता iPhone बनाने में लगी है. भारत में फैक्ट्री लगने की वजह से iPhone SE के अगले मॉडल की कीमत में भी कमी आने वाली है.

एप्पल भी इस फोन को 'मेड इन इंडिया' फोन के नाम से ही बेचने वाली है. यह फोन भारत के अलावा इंडोनेशिया के मार्केट में भी जाएंगे. वैसे भारत में इस नए iPhone की कीमत 30,000 रूपए के आस पास हो सकती है.

Photo: © RAYBON - Shutterstock.com