Mi एक्सचेंज ऑफर: पुराने के बदले नया शाओमी स्मार्टफोन

Swarnkanta - 22 नवम्बर, 2017 - अपराह्न 05:25 IST बजे

Mi एक्सचेंज ऑफर: पुराने के बदले नया शाओमी स्मार्टफोन

शाओमी कंपनी अपने नए ऑफर में पुराने फोन के बदले नया शाओमी स्मार्टफोन पाने का मौका दे रही है.

(CCM) — चीनी टेक कंपनी शाओमी ने भारतीय यूजर्स के लिए Mi एक्सचेंज प्रोग्राम शुरू किया है. इसके तहत यूजर्स अपने नजदीकी एमआई होम स्टोर जाकर पुराने फोन के बदले नया फोन ले सकते हैं. इस प्रोग्राम के लिए कंपनी ने नई दिल्ली की कंपनी कैशीफाई के साथ पार्टनरशिप की है.



शाओमी ने अपने कम्युनिटी फोरम पर लिखा, "कैशिफाई के साथ मिलकर हमने एक नया प्रोग्राम शुरू किया है. नाम है एमआई एक्सचेंज. यहां आप अपने पुराने स्मार्टफोन को बदल कर नया शाओमी स्मार्टफोन पा सकते हैं. बस आपको अपने सबसे नजदीकी एमआई होम पर अपना पुराना फोन लेकर जाना होगा."

एमआई होम में कैशिफाई की टीम आपके पुराने फोन की कीमत तय करेगी. फिर आपको कीमत के मुताबिक छूट के साथ नया फोन दिया जाएगा. कीमत को आप कैशिफाई ऐप के जरिए जांच भी सकते हैं. भारत में शाओमी के कुल 11 एमआई होम स्टोर्स हैं.

हालांकि आप चाहें तो एमआई होम जाने से पहले भी अपने फोन की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए आप कैशिफाई के लिंक पर जाकर अपने फोन की कीमत पता कर सकते हैं.

कैशिफाई कस्टमर को पिकअप सर्विस भी देगा. अगर कोई कस्टमर Mi स्टोर से एक नया स्मार्टफोन खरीदता है और साथ ही पूरा पेमेंट करता है, तो आप कैशिफाई को पिकअप के लिए कॉल कर सकते हैं. अगर सब सही रहा तो कैशिफाई के एक्जेक्यूटिव फोन लेने आएंगे और कस्टमर को निर्धारित राशि देंगे.

शाओमी ने हाल ही में भारत में रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन की कीमत में कटौती की थी. कंपनी ने इसे जनवरी में पेश किया था. इसके बाद उसने इस फोन पर 1,000 रुपए की कटौती की है. लॉन्च के समय 3 GB जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए थी, जिसे अब आप 9,999 रुपए में खरीद सकते हैं. जबकि 4 GB रैम वाले वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए थी, जो अब 11,999 रुपए में उपलब्ध है.

Photo: © testing - Shutterstock.com