बेंगलुरू स्टार्टअप लाया 20 रुपए में रोज 1 GB डाटा

Swarnkanta - 21 नवम्बर, 2017 - अपराह्न 01:50 IST बजे

बेंगलुरू स्टार्टअप लाया 20 रुपए में रोज 1 GB डाटा

बेंगलुरू की एक स्टार्टअप कंपनी जियो के मुकाबले 20 रुपए में रोज 1 GB डाटा प्लान लेकर आई है.

(CCM) — रिलायंस जियो ने फ्री डाटा और अनलिमिटेड कॉल्स से टेलिकॉम सेक्टर में धूम मचा रखा है. जियो के बाद एयरटेल, वोडाफोन, आइ़डिया और एयरसेल जैसी कंपनियों के ऑफर्स के बाद बेंगलुरू की एक कंपनी बाजार में उतरी है. नाम वाईफाई डिब्बा है.



यह स्टार्टअप सिर्फ 20 रुपये में रोज 1 GB डाटा दे रही है. वाईफाई डिब्बा पिछले 13 महीने से बेंगलुरू में अपनी सर्विस दे रही है. अंग्रेजी अखबार इकोनॉमिक्स टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक वाईफाई डिब्बा फिलहाल 3 डाटा ऑफर्स दे रही है. इसमें 2 रुपये, 10 रुपये और 20 रुपये के प्लान शामिल हैं. 2 रुपये वाले प्लान में 100 MB, 10 रुपये वाले प्लान में 500 MB और 20 रुपये वाले प्लान में 1 GB डाटा मिलेगा. सभी प्लान 24 घंटों के लिए वैध हैं.

वाईफाई डिब्बा कंपनी के 20 रुप्ए वाले प्लान की तुलना यदि जियो के 24 घंटे के प्लान से करें तो ये बहुत सस्ता है. क्योंकि जियो के पास 51 रुपए वाला डाटा प्लान है. जियो इस प्लान में 4G डाटा देता है.

यह कंपनी ऑनलाइन उपलब्ध नहीं है. इस प्लान को बेंगुलुरू के कुछ चुनिंदा चाय की दूकानों से खरीदा जा सकता है. कंपनी ने इसके लिए प्री-पेड कूपन जारी किए हुए हैं. इन्हें खरीदकर आप अपने फोन को ओटीपी के जरिए रीचार्ज कर सकते हैं. इसके बाद आप इंटरनेट यूज कर सकते हैं.

कंपनी का दावा है कि वो 50 MBPS की स्पीड से इंटरनेट डाटा उपलब्ध कराती है. कंपनी बनाने वाले हैं, शुभेंदु शर्मा और करमल लक्ष्मण.

Photo: © iStock.