उबर के शीर्ष पद से भारतीय महिला ने क्यूं दिया इस्तीफा

Swarnkanta - 15 नवम्बर, 2017 - अपराह्न 12:16 IST बजे

उबर के शीर्ष पद से भारतीय महिला ने क्यूं दिया इस्तीफा

उबर इंडिया के पब्लिेक पॉलिसी डिपार्टमेंट की प्रमुख श्वेता राजपाल कोहली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

(CCM) — श्वेता राजपाल कोहली पिछले साल सितंबर में ऑनलाइन टैक्सी कंपनी उबर के साथ जुड़ी थीं. वे पत्रकार रह चुकी हैं. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक कोहली अब सॉफ्टवेयर मेकर सेल्सफोर्स डॉट कॉम के साथ कंट्री डायरेक्टर के तौर पर जुड़ेंगी.



कोहली ने उबर इंडिया के साथ मिलकर पॉलिसीमेकर्स, नियामकों, सरकारी अधिकारियों, उद्योग निकायों और अन्य के साथ कंपनी के बेहतर संबंध स्थापित करने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई. उबर प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा है कि श्वेता ने भारत में कंपनी की प्रतिष्ठा बढ़ाने में अहम योगदान दिया है और हम भविष्य में उनकी सफलता की कामना करते हैं.

खबरों के मुताबिक कोहली प्रभावशाली सर्कल्स में सरकारी भागीदारी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभा रही थीं. उनका जाना कंपनी के लिए एक झटका है.

2014 में नई दिल्ली में उबर पर कुछ दिनों के लिए बैन लगा था. तब उबर ड्राइवर पर एक महिला सवारी के साथ रेप के आरोप लगे थे. कोहली उबर छोड़ने वाली सबसे नई सीनिय अधिकारी हैं. इससे पहले अक्टूबर में कंपनी के यूरोपीय पॉलिसी प्रमुख ने ब्रिटेन में उबर के शीर्ष अधिकारी के जाने के तुरंत बाद इस्तीफा दिया था.

उबर के लिए भारत, अमरीका के बाद दूसरा सबसे बड़ा बाजार है. भारत के तकरीबन 20 शहरों में उबर की टैक्सी सर्विस चालू है. यहां उबर का अहम मुकाबला ओला ऑनलाइन टैक्सी सर्विस के साथ है. ओला जापानी कंपनी है जिसे वहां का सॉफ्टबैंक चलाता है.

Photo: © iStock.