दो दिनों की बैटरी बैकअप वाला नोकिया 2 लॉन्च

Swarnkanta - 31 अक्टूबर, 2017 - अपराह्न 04:08 IST बजे

दो दिनों की बैटरी बैकअप वाला नोकिया 2 लॉन्च

नोकिया ब्रांड का नया एंड्रॉयड स्मार्टफोन नोकिया 2 लांन्च हो गया है. कंपनी ने दो दिन की बैटरी बैकअप का वादा किया.

(CCM) — एचएमडी ग्लोबल ने नोकिया ब्रांड के तहत दो दिन की बैटरी बैकअप वाला नया स्मार्टफोन नोकिया 2 लॉन्च कर दिया है. इसमें 4100 एमएएच बैटरी है. नोकिया 2 की कीमत 99 यूरो यानी करीब 7,500 रुपए है.



स्मार्टफोन में 5 इंच एचडी एलटीपीएस डिस्प्ले है जिसका रेजोल्यूशन 720 x 1280 पिक्सल है. स्क्रीन सेक्युरिटी के लिहाज से इसे गोरिल्ला ग्लास3 ग्लास से तैयार किया गया है. इसमें 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर स्नैपड्रैगन 212 चिपसेट, 1 GB रैम, 8 GB इंटनरल मेमोरी (128 GB सपोर्ट) रहेगा. यह स्मार्टफोन ब्लैक और वाइट कलर के विकल्पों में उपलब्ध होगा. यह नोकि‍या का अभी तक का सबसे सस्‍ता स्‍मार्टफोन है.

कैमरे की बात करें तो इस फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा जबकि सामने की तरफ 5 मेगापिक्सल का कैमरा होगा. यह फोन एंड्रॉयड नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा. साथ ही इसमें एंड्रॉयड ओरियो का भी अपडेट होगा

नोकिया ब्रांड का यह पांचवां एंड्रॉयड स्मार्टफोन बताया जा रहा है जो भारत में लॉन्च हुआ है. इससे पहले कंपनी नोकिया 6, नोकिया 3 और नोकिया 5 लेकर आई थी. फिर त्योहार के मौके पर फ्लैगशिप नोकिया 8 बाजार में उतारा गया. नोकिया 2 के लॉन्च होने से पहले नोकिया 3 कंपनी का सबसे सस्ता हैंडसेट था.

नोकिया ब्रांड के फोन फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल बनाती है. बैटरी के कारण नोकिया 2 आपको पुराने नोकिया फोन की याद दिला सकता है. कंपनी के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर यूहो सरविकास ने बताया कि भारत में नोकिया 2 नंवबर के मध्य से उपलब्ध होगा.

नोकिया ने 2016 में दुनिया भर में अपने फोन की बाजार में वापसी करने के लिए एचएमडी ग्लोबल नाम की कंपनी के साथ एक बड़ा करार किया. कंपनी अगले दस साल तक नोकिया फोन की ब्रांडिंग, निर्माण और बिक्री का काम देखेगी. कंपनी के लेटेस्ट नोकिया 8 फ्लैगशिप फोन ने काफी चर्चा बटोरी है.

Image: © 360b - Shutterstock.com