फेसबुक पर पोस्ट डालते ही पुलिस ने गिरफ्तार किया

Swarnkanta - 25 अक्टूबर, 2017 - पूर्वाह्न 10:01 IST बजे

फेसबुक पर पोस्ट डालते ही पुलिस ने गिरफ्तार किया

फेसबुक पर 'गुड मॉर्निंग' पोस्ट डालने के बाद एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

(CCM) — फेसबुक का ऑटो-ट्रांसलेशन फीचर आपकी पोस्ट को कई भाषाओं में पढ़ने की सुविधा देता है. एक फलस्तीनी युवक ने फेसबुक पर अरबी भाषा में “गुड मॉर्निंग” लिखा. फेसबुक ने उसका हिब्रू में “अटैक देम” और अंग्रेजी में “हर्ट देम” अनुवाद कर दिया.



इसी के बाद इजराइली पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया. इजराइल के समाचार पत्र हारेत्ज के मुताबिक इजराइली पुलिस की नजर पिछले हफ्ते फलस्तीनी युवक की पोस्ट पर पड़ी.

पोस्ट में डाली गई तस्वीर में एक युवक येरूसलम के पास वेस्ट बैंक कंस्ट्रक्शन साइट पर किसी बुलडोजर के सामने खड़ा सुबह की कॉफी और सिगरेट का आनंद ले रहा था.

इजरायली पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए उसे गिरफ्तार किया और जेल में बंद कर दिया. दरअसल उस बुलडोजर का इस्तेमाल इससे पहले आतंकवादी हमले में किया गया था. पुलिस को संदेह हुआ कि वो युवक वैसे ही किसी हमले की धमकी दे रहा है. उससे बात करने के बाद पुलिस को अपनी भूल पता चली.

सरकारी एजेंसियों की तरह इजरायल पुलिस की सेक्योरिटी सर्विस, सोशल मीडिया को लगातार मॉनिटर करती रहती है. अखबार के मुताबिक अप्रैल में पुलिस ने हमले की योजना बनाने के संदेह में करीब 400 फलस्तीनियों को गिरफ्तार किया था.

पुलिस के अनुसार जब कुछ देर बाद पता चला कि ये फेसबुक ट्रांसलेशन की गलती है तो उस युवक को रिहा कर दिया गया.

Photo: © Denys Prykhodov - Shutterstock.com