माइक्रोसॉफ्ट करेगा सेक्योर आईलैंड का अधिग्रहण

Swarnkanta - 10 नवम्बर, 2015 - अपराह्न 06:07 IST बजे

माइक्रोसॉफ्ट करेगा सेक्योर आईलैंड का अधिग्रहण

माइक्रोसॉफ्ट ने ऐलान किया कि वह इजरायल की सुरक्षा कंपनी सेक्योर आईलैंड टेक्नोलॉजी का अधिग्रहण कर लिया है.

माइक्रोसॉफ्ट के ताकेशी नुमोतो ने बताया, "सुरक्षा तकनीक में माइक्रोसॉफ्ट के निवेश को बढ़ाते हुए मुझे आज ये बताते हुए खुशी हो रही है कि माइक्रोसॉफ्ट ने सेक्यूर आईलैंड, जो उन्नत जानकारी सुरक्षा समाधान के क्षेत्र में एक प्रवर्तक है, का मालिकाना हक हासिल करने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किया है."

सेक्योर आईलैंड की तकनीक का इस्तेमाल ऑन-प्रिमाइस सिस्टम, थर्ड पार्टी सर्विस, माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड सर्विस और डिवाइसों की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

नुमोतो ने कहा, "कंपनी लंबे समय से माइक्रोसॉफ्ट की क्लोज पार्टनर रही है और हमारे अधिकार प्रबंधन तकनीक का इस्तेमाल करते हुए समाधान निकाले हैं."

उन्होंने कहा, "अधिग्रहण पूरा हो जाने के बाद हम सेक्यूर आईलैंड की तकनीक Azure को राइट मैनेजमेंट सर्विस में इस्तेमाल करेंगे ताकि यह सबसे गंभीर सरंक्षण और अनुपालन को पूरा करने में सक्षम लचीली संरचना प्रदान करे."

सेक्योर आईलैंड के सीईओ अकी अलडर ने अधिग्रहण के बारे में सोमवार को ब्लॉग पोस्ट भी की है.

अकी अलडर ने लिखा, "आज का दिन हमारी कंपनी के लिए रोमांचक दिन है.अधिग्रहण के लिए समझौता हो गया है." wrote Eldar. "जब युवाल और मैंने सेक्योर आईलैंड की नींव आज से नौ साल पहले रखी थी तो हमने एक सपना देखा था, कस्टमर को उनकी जानकारियों की सुरक्षा करने और नियंत्रण करने के लिए सबसे कुशल और भरोसेमंद सेवा देने का सपना. "

सेक्योर आईलैंड अपने मौजूदा ऑफरिंग्स को बेचना जारी रखेगा और अपने कस्मर्स को सहयोग करेगा. अधिग्रहण को अभी नियामक की मंजूरी मिलनी बाकी है. लेकिन एक बार मंजूरी मिल जाने के बाद यह पिछले साल इजरायल की सुरक्षा कंपनियों का अधिग्रहण के सिलसिले में तीसरे नंबर की कंपनी होगी.
Photo: © Secure Islands Technologies.
(आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)