व्हाट्सऐप पर अपनी लोकेशन लाइव शेयर कर सकेंगे

Swarnkanta - 18 अक्टूबर, 2017 - अपराह्न 04:49 IST बजे

व्हाट्सऐप पर अपनी लोकेशन लाइव शेयर कर सकेंगे

व्हाट्सऐप नया लाइव लोकेशन शेयरिंग फीचर लेकर आया है. कुछ ही हफ्तों में ये फीचर लॉन्च हो जाएगा.

(CCM) — व्हाट्सऐप पर पहले भी हम अपनी मौजूदा लोकेशन शेयर कर सकते थे. पर उसको लाइव अपडेट करने की सुविधा नहीं थी. अब आप दोस्तों, परिजनों को अपनी लाइव लोकेशन भेज सकते हैं. यह उन्हें आपकी लोकेशन बताता रहेगा.



लाइव लोकेशन फीचर आपकी मदद खास परिस्थितियों में बेहद अलग अंदाज में करता है. मान लीजिए कि आप कहीं जा रहे हैं, और आप चाहते हैं कि किसी वजह से आपका रास्ता ट्रैक किया जाए. ऐसे में आप अपनी लोकेशन शेयर कर सकते हैं. जैसे ही आप अपने दोस्त या परिजन से इसे शेयर करेंगे वे पल-पल आप पर नजर रख सकेंगे.

इस ऐप का लाइव लोकेशन फीचर अगले कुछ हफ्तों में एंड्रॉयड और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. कुछ समय पहले यह फीचर बीटा वर्जन में भी जारी हुआ था. बताया गया था कि यह एंड्रायड और iOS दोनों के बीटा वर्जन 2.16.399 और 2.17.3.28 पर रोल आउट होगा.

यूजर्स अपने लाइव लोकेशन को रीयल टाइम के साथ ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं. खबरों के मुताबिक लाइव लोकेशन का फीचर बाइडिफॉल्ट डिसेबल रहेगा. आपको इसे एक्टिव करना होगा.

फीचर को एक्टिव करने के लिए आप सबसे पहले व्हाट्सऐप ग्रुप सेटिंग में Show my friends पर क्लिक कीजिए. इसके बाद अपने किसी भी दोस्त का नाम सलेक्ट करें और उनसे अपनी लाइव लोकेशन शेयर कीजिए.

आप कितने समय के लिए इसे शेयर करना चाहते हैं, वो भी सलेक्ट कर सकते हैं. एक मिनट, दो मिनट, पांच मिनट और अनिलमिटेड टाइम के ऑप्शन में से कोई चुन लीजिए. लाइव लोकेशन को आप सिंगल या ग्रुप चैट दोनों जगह के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

Photo: © Twin Design - Shutterstock.com