बीएसएनएल वालेट ने किया 45 दिन में 1 करोड़ का कारोबार

RanuP - 10 अक्टूबर, 2017 - पूर्वाह्न 12:27 IST बजे

बीएसएनएल वालेट ने किया 45 दिन में 1 करोड़ का कारोबार

बीएसएनएल और मोबीक्विक के ज्वाइंट मोबाइल वालेट ने लॉन्च के 45 दिनों के अंदर ही बड़ा रिकॉर्ड बना लिया है.

(CCM) — सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल ने वालेट कंपनी मोबीक्विक के साथ मिलकर एक विशेष पेमेंट सुविधा शुरू की है. लॉन्च के मात्र 45 दिन के अंदर ही इस ऐप के माध्यम से एक करोड़ रुपए का लेन-देन किया गया है.



कंपनी अगले एक साल में दस गुना वृद्धि की योजना बना रही है. कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि, "अगस्त के महीने से मार्केट में कदम रखने के 45 दिनों के भीतर ही 1 करोड़ रुपए का ग्रॉस मर्चेंडाइज़ वैल्यू यानी जीएमवी का कारोबार दर्ज किया है." इस वालेट को टेलिकॉम मंत्री मनोज सिन्हा ने लॉन्च किया था.

इसके साथ लगभग 15 लाख मर्चेंट पंजीकृत हैं. यह किसी भी टेलिकॉम कंपनी द्वारा उपलब्ध कराया गया सबसे बड़ा वालेट प्लेटफॉर्म है. इसके माध्यम से ऑनलाइन रीचार्ज, बिल पेमेंट, शॉपिंग, बस और फ्लाइट टिकट बुकिंग समेत कई सारे काम किए जा सकते हैं.

कंपनी ने अधिकारी ने बताया कि इस ऐप का सबसे बड़ा काम ग्रामीण इलाकों और कस्बों में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देना है. बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि जिस रफ्तार से यूजर की प्रतिक्रिया इस ऐप को मिल रही है, यह साफ है कि यह ऐप अपने मकसद में सफल रहा. इसीलिए कंपनी अगले एक साल में दस गुना विकास के लक्ष्य के साथ आगे बढ़ रही है.

जीएमवी एक ऐसी इकाई है जिसके माध्यम से ऑनलाइन रिटेलिंग में किसी सर्विस मर्चेंडाइज़ की सेल्स वैल्यू मापी जाती है.

Image: © Ajayptp - Shutterstock.com