iPhone 8 को खरीदने में दिलचस्पी होने लगी है कम!

Swarnkanta - 6 अक्टूबर, 2017 - अपराह्न 11:52 IST बजे

iPhone 8 को खरीदने में दिलचस्पी होने लगी है कम!

iPhone 8 की बैटरी फूलने के कारण डिवाइस के खुल जाने की खबर आई है. स्मार्टफोन का भविष्य शक के दायरे में आ गया है.

(CCM) — पिछले दिनों खबर आई थी कि iPhone 8 प्लस की बैटरी चार्ज के दौरान फूल गई और फोन अपने आप खुल गया. वहीं अब इससे जुड़ा एक और नया मामला सामने आया है. इसके बाद ऐप्पल iPhone 8 की बिक्री कम होने की आशंका से जूझ रहा है.



दरअसल चीन, जापान और ताईवान से iPhone 8 की बैटरी फूलने के कारण डिवाइस के खुल जाने की खबर आ रही है. ऐप्पल ने कहा है कि वह इस तरह की किसी भी परिस्थिति से आगे बचने की कोशिश करेगी. इसी तरह पिछले साल सैमसंग गैलेक्सी नोट8 को बैटरी के कारण यूजर्स की नकारात्मक प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था.

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक चीन का एक यूजर जब अपना iPhone 8 प्लस चार्ज कर रहा था तो कुछ देर बाद फोन खुल गया.

ऐसा ही कुछ मामला ताईवान और जापान में भी सुनने में आया है. ताइवान की एक महिला ने बताया कि उसने iPhone 8 प्लस (64 GB) वेरिएंट खरीदा. जब उसने एप्पल के आॅफिशियल चार्जर से अपने फोन को चार्ज किया तो 3 मिनट में ही फोन दो हिस्सों में देखा गया.

रॉयटर्स का कहना है कि ऐप्पल के प्रवक्ता ने कहा है कि कंपनी मामले की जांच कर रही है. एप्पल द्वारा इस साल लॉन्च किए गए दो नए डिवाइस iPhone 8 और iPhone 8 प्लस जहां यूजर्स के बीच आकर्षण का केन्द्र बने हुए हैं, वहीं अब iPhone 8 प्लस से जुड़ी समस्या सामने आने लगी है.

साल के सबसे बड़े स्मार्टफोन्स में से एक है एप्पल का iPhone 8 प्लस. लेकिन लॉन्च के एक महीने के भीतर ही इस फोन को लेकर समस्याए सामनें आने लगी हैं. iPhone यूजर्स में खौफ का माहौल है. iPhone 8 के लॉन्च के बाद ऐप्पल के शेयरों में गिरावट आई है.

वहीं खबरों के मुताबिक, iPhone 8 और iPhone 8 प्लस में पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone 7 और iPhone 7 प्लस से छोटी बैटरी है. एप्पल ने इवेंट के दौरान इस बात का दावा किया था कि पुराने iPhone मॉडल की तुलना में इन नए iPhone मॉडल की बैटरी बेहतर होगी. उम्मीद की जा सकती है कि एप्पल इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जल्द ही इस समस्या को समाप्त करेगा.

Image: © Apple.