गूगल लाया पिक्सल बड, एक टच में 40 भाषाओं का अनुवाद!

Swarnkanta - 5 अक्टूबर, 2017 - अपराह्न 10:39 IST बजे

गूगल लाया पिक्सल बड, एक टच में 40 भाषाओं का अनुवाद!

गूगल के नए पिक्सल बड्स में रियल टाइम ट्रांसलेशन फीचर है. यह 40 भाषाओं को सपोर्ट करता है. बस दाहिऩे बड को एक बार टच करने की जरूरत है.

(CCM) — गूगल का नया वायरलेस ईयरबड्स 40 अलग-अलग भाषाओं का रियल टाइम में अंग्रेजी में अनुवाद करेगा. इस फीचर के जरिए आप किसी भी लैंग्वेज का लाइव ट्रांसलेशन सुन सकते हैं. ये आपकी भाषा को भी ट्रांसलेट करेगा. इससे दूसरी भाषा में बोलने वाले व्यक्ति की बात भी आप आसानी से समझ सकते हैं.



बुधवार को पिक्सल 2 के लॉन्च के मौके पर पिक्सल बड्स भी पेश किया गया. बडस आपके लिए कुछ ही सेकेंड्स में गूगल ट्रांसलेट की मदद से एक भाषा से दूसरी भाषा में अनुवाद कर सकता है. ट्रांसलेशन शुरू करने के लिए आपको बस दाहिने कान वाले बड को टच करके पकड़ना है. ऐसा करते ही दूसरी तरफ सामने से व्यक्ति जो भी बोल रहा है वो ट्रांसलेट होता जाएगा. ये ट्रांसलेशन ईयर बड के जरिए पहनने वाले के कान में प्ले होता रहेगा.

ईयरबड पहन कर आप खुद अपनी भाषा में बोल भी सकते हैं. इसका ट्रांसलेशन पिक्सल 2 या पिक्सल 2 XL फोन से कनेक्टेड स्पीकर के जरिए प्ले होता रहेगा.

पिक्सल ईयरबड पर बने टच कंट्रोल की मदद से आप म्यूजिक प्ले या पॉज कर सकते हैं और साथ ही गूगल असिस्टेंट की भी मदद ले सकते हैं. वॉल्यूम को भी कंट्रोल करने का फीचर ईयरपीस में दिया गया है.

पिक्सल बड चार्जिंग केस के साथ उपलब्ध है. एक बार चार्ज होने पर यह लगभग 24 घंटे तक काम करेगा. उम्मीद है पिक्सल बड्स नंवबर से यूजर्स को मिलने शुरू हो जाएंगे. इसकी कीमत 159 डॉलर यानी 10,357 रुपए है. लगभग यही कीमत ऐप्पल के एयरपॉड्स की भी है.

इस बड्स को तीन कलर वेरिएंट ब्लैक, क्लियरली व्हाइट और किंडा ब्लू में पेश किया गया है. लॉन्च के साथ ही इसके लिए प्री ऑर्डर शुरू हो चुके हैं.

Image: © Google.