शाओमी ने सितंबर में एक करोड़ फोन बेचे

RanuP - 4 अक्टूबर, 2017 - पूर्वाह्न 10:50 IST बजे

शाओमी ने सितंबर में एक करोड़ फोन बेचे

शाओमी के लिए सितंबर का महीना शानदार रहा है. कंपनी ने भारत में बिक्री की रिकॉर्ड बना दिए हैं.

(CCM) — चीनी कंपनी शाओमी ने सितंबर महीने में एक करोड़ से ज्यादा फोन बेचकर मील का पत्थर साबित कर दिया है. कंपनी ने पिछले महीने अमेजॉन, फ्लिपकार्ट और अपनी आधिकारिक साइट समेत कई माध्यम से कई सेल का आयोजन किया था.



कंपनी के सीईओ ली जुन ने इस बात की जानकारी दी. कंपनी के अनुसार उन्होंने भारत में अब तक 2.5 करोड़ स्मार्टफोन बेचे हैं. शाओमी के इण्डिया हेड मनु जैन ने बताया कि कंपनी ने भारत ने यह सफलता मात्र तीन साल में ही पाई है.

वैसे कंपनी ने पिछले 15 दिन के दौरान हुई कई सारी सेल्स के दौरान 10 लाख फोन बेचे हैं. जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. भारत, चीन समेत कई देशों में यह त्यौहारों का सीजन है. भारत में दशहरा के बाद दीपावली का त्यौहार आने वाला है. वहीं चीन में सबसे बड़ा त्यौहार शुरू भी हो चुका है.

वैसे भारत में शाओमी को यह सफलता दिलाने के लिए फ्लिपकार्ट और अमेजॉन का भी एक बड़ा हाथ है. शाओमी पहले से ही अपनी शानदार ऑनलाइन प्रजेंस और मार्केटिंग के लिए काफी फेमस है.

तीन साल पहले कंपनी ने भारत में रेडमी 1s और Mi 3 फोन के साथ भारत में अपना बिजनेस शुरू किया था. बाद में कंपनी दर्जनों फोन और एसेसरीज भी लांच की. आज भारत में शाओमी ने रिटेल स्टोर खोलना भी शुरू कर दिया है. पिछले महीने कंपनी ने गुरुग्राम में भी अपना स्टोर लांच किया.

गूगल ने भी अपने एंड्रॉयड वन प्रोजेक्ट के शाओमी के साथ हाथ मिलाया है. यह बात साबित करती है कि शाओमी ने प्रोडक्ट क्वालिटी के मामले में गूगल को भी इम्प्रेस कर लिया है.

Photo: © testing - Shutterstock.com