सीसीएम ने रूसी भाषा में हाई-टेक साइट शुरू की

CommentCaMarche - 29 सितम्बर, 2017 - अपराह्न 08:43 IST बजे

सीसीएम ने रूसी भाषा में हाई-टेक साइट शुरू की

सीसीएम ने दायरा बढ़ाते हुए अपनी हाई-टेक साइट का रूसी एडिशन लॉंच कर दिया है.

Читайте на русском



(CCM) — फ्रांस की नंबर वन हाई-टेक वेबसाइट, CCM यानी commentcamarche.net, ने रूसी भाषा में अपनी नई वेबसाइट CCM रूस लॉन्च कर दी है. जून से उपलब्ध, CCM रूस, CCM की कई भाषाओं की साइट की कड़ी में नया नाम है. आपको नई साइट पर हाऊ-टूज, डाउनलोड और फोरम जैसी सेक्शन मिलेंगे. ये एक ऐसी लाइब्रेरी है जहां रोज यूजर्स और टेक पेशेवरों को हाईटेक की दुनिया की सबसे नयी जानकारियां और टिप्स मिलेंगे.

CCM रूस खासतौर से रूसी भाषा बोलने वाले यूजर्स के लिए बनाई गई है. फिर चाहे वे रूस मे हों, उक्रेन में, कज़ाकिस्तान में, या फिर दुनिया के किसी अन्य हिस्से में. सीसीएम रूस वेबसाइट पर अंतरराष्ट्रीय सामग्री के साथ लोकप्रिय लोकल इन्फ्लुएंसर, जैसे कि Yandex, Telegram, VKontakte, Odnoklassniki, कैसपरस्की, Mail.ru आदि ब्रांड के बारे में जानकारी भी देगा. वेबसाइट के लिए सामग्री का संपादन रूस के कुछ बेहतरीन पत्रकारों की टीम करेगी. ये टीम पेरिस में मौजूद CCM की इंटरनेशनल टीम के साथ मिलकर काम करेगी. इसके अलावा, सीसीएम के रूसी भाषा के संस्करण को दुनिया भर में मौजूद CCM के पत्रकारों, अनुवादकों और कंटेन्ट एडिटरों के नेटवर्क का भी फायदा मिलेगा.

फ्रांसीसी साइट की ही तरह, CCM रूस एक सुव्यवस्थित फोरम प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराएगी. यह एक ऐसा मंच है जहां यूजर्स अपने सवाल पूछ सकते हैं और दूसरे यूजर्स के सवालों के जवाब भी दे सकते हैं. यह नई साइट हर तरह के स्क्रीन के अनुकूल है और मोबाइल-फ्रेंडली भी. यह साइट ट्विटर, फेसबुक, और VKontakte पर भी उपलब्ध है. VKontakte रूस का सबसे पसंदीदा सोशल नेटवर्क है.

CCM अपनी नई टेक साइट CCM रूस को शुरू करते हुए बहुत उत्साहित है. रूसी भाषा दुनिया भर में सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषाओं में से एक होने के साथ इंटरनेट पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली भाषाओं में से भी एक है. CCM रूस सिरीलिक वर्णमाला का उपयोग करने वाली सीसीएम का पहला संस्करण है. रूस अलग अलग तरह की तकनीकी कंपनियों का गढ़ भी रहा है. इससे पहले कंपनी ने 2015 में CCM हिंदी और 2016 में CCM इंडोनेशिया एडिशन लॉन्च कर चुकी है. सीसीएम इंडोनेशिया के यूजर्स की संख्या तो अब लाखों तक पहुंच गई है.

Comment Ça Marche (फ्रांसीसी भाषा में "यह कैसे काम करता है?") को पहली बार 1999 में फ्रांस के एक उद्यमी जेफ फ्रांसवा पिलाऊ ने शुरू किया था. अब यह फ्रांस के प्रतिष्ठित मीडिया समूह फिगारो का हिस्सा बन चुकी है. सीसीएम ग्रुप की वेबसाइटों पर आपको 11 भाषाओं (फ्रेंच, इंग्लिश, स्पैनिश, पुर्तगाली, जर्मन, इटालियन, पोलिश, डच, हिंदी, इंडोनेशियन, और रूस) में हाईटेक, हेल्थ और कानूनी समस्याओं से जुड़ी व्यापक सामग्री मिलेगी. तकनीकी जानकारियों और कंटेन्ट को सभी के लिए ज्यादा सरल और आसान तरीके से सब तक पहुंचाना ही सीसीएम का अंतिम लक्ष्य है. हर महीने सीसीएम उत्तरी और लैटिन अमरीका, यूरोप और दक्षिणपूर्वी एशिया के जरिए सौ मिलियन से अधिक यूजर्स तक पहुंचता है. यही नहीं, सीसीएम सिमिलरवेब के टेक न्यूज साइटों के बीच दुनिया भर में तीसरे नंबर पर है.

फिगारो CCM बेंचमार्क ग्रुप फ्रांस की शीर्ष डिजिटल कंटेन्ट एडिटर है. यह ग्रुप कई दूसरे विदेशी भाषाओं की वेबसाइटों के लिए भी एडिटिंग करता है. जैसे कि Journal des Femmes जो कि फ्रेंच, इटालियन, पुर्तगाली और अरबी में उपलब्ध है. इसके अलावा इंग्लिश, स्पैनिश, पुर्तगाली, जर्मन, और इतालवी में CCM इंटरनेशनल हेल्थ संस्करण भी उपलब्ध है. फिगारो CCM बेंचमार्क का मुख्यालय पेरिस, फ्रांस में है. यह ग्रुप दुनिया भर के 40 से अधिक देशों में काम करता है.

Image: © Attila Fodemesi - Shutterstock.com

CCM रूस: http://ru.ccm.net.
CCM रूस फेसबुक पर: https://www.facebook.com/ru.ccm.net.
CCM रूस ट्विटर पर: https://twitter.com/ccm_russia.
CCM रूस VKontakte पर: https://vk.com/ccm_russia.