ट्विटर का नया बदलाव कितना सफल होगा

RanuP - 28 सितम्बर, 2017 - अपराह्न 03:10 IST बजे

ट्विटर का नया बदलाव कितना सफल होगा

ट्विटर ने अब तक का सबसे बड़ा बदलाव किया है. कैरेक्टर लिमिट बढ़ाकर 280 अक्षर कर दी है.

(CCM) — माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर एक बार फिर से चर्चा में है. किसी की ट्रोलिंग या बवाल की वजह से नहीं, बल्कि एक बड़े बदलाव के कारण. प्लेटफॉर्म ने ट्वीट की कैरेक्टर लिमिट 140 से बढ़ाकर 280 कर दी है.



इस बदलाव पर यूजरों की तरफ से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है. दरअसल पिछले 11 साल के इतिहास में ट्विटर ने कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने के बारे में कभी नहीं सोचा. इंटरफेस से कई सारे बदलाव किए गए.

कंपनी ने इससे पहले भी कई बार यह बताया कि कैरेक्टर लिमिट बढ़ाना हमारे मूलभूत मॉडल के साथ बदलाव होगा. कई साल तक अक्षरों की लिमिट बढ़ाने के सुझाव को नजरअंदाज करने के बाद ट्विटर ने अब इसको टेस्ट करना शुरू कर दिया है.

ट्विटर ने एक ब्लाग में यह जानकारी यूजर को दी. माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर बताया गया है कि, "हमने नए फीचर को टेस्ट करने के लिए कुछ विशेष हैंडल को चुना है. इनको ट्वीट करने के लिए अब 280 अक्षर दिए जाएंगे."

भारत के यूजर को भी इस बदलाव को टेस्ट करने का मौका मिला है. कंपनी देखना चाहती है कि क्या इस बदलाव के बाद यूजर की एक्टिविटी बढ़ेगी और इसके बाद पुराने यूजर कैसी प्रतिक्रिया मिलेगी.

वैसे कंपनी ने प्लेटफॉर्म का नाम ट्विटर रखा ही इसीलिए था क्योंकि चिड़ियों की तरह बहुत थोड़ा सा एक्सप्रेस करने की व्यवस्था की गई थी. पहले एक से अधिक फोटो और बाद में लिंक की जगह बढ़ाई गई. अब नया बदलाव किया गया है.

कंपनी पिछले कई सालों से कमाई के मामले में स्ट्रगल कर रही है. एक के बाद एक कई सारे बदलाव भी किए जा रहे हैं और इसी कड़ी में यह बड़ा बदलाव सामने आया है. यह टेस्ट चीनी, कोरियन और जापानी भाषा में लांच
नहीं किया गया है. देखना होगा कि यूजर इस बदलाव को कैसी प्रतिक्रिया देते हैं और क्या यह बदलाव सभी यूजर को मिलेगा?

Image: © tanuha2001 - Shutterstock.com