टच आस्तीन वाली लेवी जैकेट कॉल रिसीव करेगी

Swarnkanta - 26 सितम्बर, 2017 - अपराह्न 08:32 IST बजे

टच आस्तीन वाली लेवी जैकेट कॉल रिसीव करेगी

गूगल ने लेवी के साथ मिलकर स्मार्ट जैकेट तैयार की है. आस्तीन को टच करते ही जैकेट आईओएस और एंड्रॉयड डिवाइस से कनेक्ट हो जाती है.

(CCM) — लेवी का नया तहलका कम्यूटर ट्रकर जैकेट पहन कर आप अपने फोन के टेक्स्ट मैसेज पढ़ सकते हैं, म्यूजिक प्ले कर सकते हैं और अपने फोन से डायरेक्शन पा सकते हैं. इसके लिए आपको बस जैकेट के स्लीव यानी आस्तीन पर स्वाइप या टैप करना है.



गूगल के जैककार्ड, यानी 'कनेक्टेड एपैरल प्लेटफार्म', की ओर से तैयार होने ये पहला ड्रेस है. डिजाइनर और ड्रेस निर्माता अपने परिधानों को इसकी मदद से इंटरएक्टिव बना सकते हैं. गूगल की साझेदारी में बनाया गया यह कनेक्टेड जैकेट 2 अक्टूबर से लेवी के चुनिंदा स्टोर्स पर उपलब्ध होगा. कंपनी का कहना है कि जैकेट में जेस्चर-सेंसिंग 'जैककार्ड थ्रेड्स' तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. ये थ्रेड जैकेट के आस्तीन में मौजूद कफ में बुने हुए होते हैं. ये थ्रेड आस्तीन के भीतर लगाए गए इलेक्ट्रॉनिक्स और डिटैचेबल स्नैप टैग का उपयोग करते हुए मोबाइल फोन से वायरलेस तरीके से कनेक्ट हो जाते हैं.

स्नैप टैग जैकेट पहनने वाले व्यक्ति को आने वाले फोन कॉल्स या टेक्स्ट मैसेज के बारे में रोशनी और टच से जुड़े सिग्नल के जरिए आगाह करते है, या नोटिफिकेशन देते हैं. यह पहनने वाले के लिए आ रहे टेक्स्ट मैसेज को जोर से पढ़ भी सकता है. जैकेट कफ पर इस्तेमाल किए गए जेस्चर को जैकेट पहने वाला व्यक्ति जैककार्ड स्मार्टफोन ऐप की मदद से कंफिगर कर सकता है.

इसकी मदद से आप अपनी आस्तीन को टच करके कॉल रिसीव या रिजेक्ट कर सकते हैं. मैप यूज करते हुए रास्ते की जानकारी पा सकते हैं. बस फोन से इयरफोन जुड़ा रहेगा. आस पास के रेस्टोरेंट, होटल, सुपर मार्किट अदि की जानकारी भी पा सकते हैं.

आप इस जैकेट में से स्नैप टैग हटा कर धो भी सकते हैं. यह जैकेट आईफोन ६ या उससे भी नयी जो कम से कम आईओएस 10 पर चलती हो के साथ काम करता है. यह एंड्रॉयड 6.0.1 या इससे नए ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी काम करता है.

Image: © Levi Strauss.