जियो 4G VoLTE फोन की डिलीवरी शुरू

RanuP - 26 सितम्बर, 2017 - पूर्वाह्न 12:46 IST बजे

जियो 4G VoLTE फोन की डिलीवरी शुरू

लंबे इंतजार के बाद जियो ने अपने 4G VoLTE फीचर फोन की डिलीवरी शुरू कर दी है. दिवाली से पहले 60 लाख लोगों तक फोन डिलीवर किया जाएगा.

(CCM) — जियो ने अगस्त के महीने में अपने 4G VoLTE फीचर फोन की बुकिंग शुरू की थी. पर मात्र कुछ घंटों मे ही यह बुकिंग रोक दी गई थी. साइट और ऐप दोनों ही काफी स्लो हो गए थे. पर जिन-जिन लोगों ने बुकिंग की थी, उनको इसी अगले महीने तक फोन मिल जाएगा.



कंपनी ने साफ किया है कि पहले चरण की डिलिवरी प्रोसेस में बड़े शहरों ही नहीं, गाँव और कस्बों तक भी यह फोन पहुंचाया जाएगा. कंपनी के डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने वादा किया था कि जियो हर सप्ताह 50 लाख फोन की डिलिवरी करेगा. पर फिलहाल यह सब सच होता नही दिख रहा है.

पर अगर आपने यह फोन अभी तक बुक नहीं किया है तो आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है. जैसे ही बुकिंग शुरू होगी, आप कंपनी की आधिकारिक साइट या माय जियो ऐप पर विजिट कर सकते हैं.

बुकिंग के समय आपको अपना पिन कोड और 500 रुपए की अग्रिम राशि ही जमा करनी होगी. बुक करने के बाद आपके पास एक एसएमएस आएगा. इस एसएमएस में आपकी बुकिंग आईडी और अन्य विवरण भी रहेंगे. वैसे रिपोर्ट के अनुसार दिवाली के बाद ही जियो फोन की बुकिंग दोबारा शुरू की जा सकती है. ऐसा होता है तो संभव है कि इस बार फोन की डिलिवरी में इतना समय भी नही लगे.

Photo: © Jio.