एप्पल iPhone 8 की प्री-बुकिंग आज से शुरू

RanuP - 22 सितम्बर, 2017 - पूर्वाह्न 10:53 IST बजे

एप्पल iPhone 8 की प्री-बुकिंग आज से शुरू

एप्पल फैंस के लिए वो समय आ गया है जब वो iPhone8 को प्री-बुक कर सकते हैं. इसको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही स्टोर पर बुक किया जा सकता है.

(CCM) — एप्पल ने इसी महीने की 12 तारीख को iPhone के तीन वेरियंट लांच किए थे. उसमें से iPhone8 के दोनों वेरियंट की प्रीबुकिंग आज से शुरू हो गई है. इसके लिए यूजर अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, इंफीबीम समेत ऑफलाइन स्टोर्स का रुख भी कर सकते हैं.



ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत में कंपनी ने iPhone8 के दोनों वेरियंट की बुकिंग इतनी जल्दी शुरू कर दी. हालाँकि कंपनी के एनिवर्सरी एडिशन iPhone X के लिए यूजर को अभी लंबा इंतजार करना होगा. इसकी प्रीबुकिंग 27 अक्टूबर से शुरू होगी.

रिलायंस जियो ने iPhone 8 के साथ अपना कॉम्बो ऑफर भी लांच किया है. इस फोन को बुक करने के लिए आप रिलायंस डिजिटल स्टोर या कंपनी की आधिकारिक साइट पर भी जा सकते हैं. यह बुकिंग 29 सितंबर तक चलेगी.

फेस्टिव सीजन को भुनाने के लिए फ्लिपकार्ट ने भी दोनों फोन को नो कॉस्ट ईएमआई ऑफर के साथ लांच किया है. स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया का कार्ड यूज करने वालों को अलग से 10 प्रतिशत का इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा. वहीं एक्सिस बैंक यूजर को 5 प्रतिशत की छूट मिलेगी.

अगर आप जियो या रिलायंस के स्टोर से यह फोन बुक कराते हैं तो 10,000 रुपए का अतिरिक्त कैशबैक अलग से मिलेगा. बस इसके लिए सिटी बैंक के क्रेडिट कार्ड से शॉपिंग करनी होगी. कैशबैक के बाद 64 GB वेरियंट वाले iPhone 8 की कीमत 54,000, रुपए पहुंच जाएगी. इसी प्रकार 256 GB वाला मॉडल 67,000 रुपए का पड़ेगा. यही नहीं, अगर आप एक साल बाद यह फोन वापस रिलायंस स्टोर को दे देते हैं तो कंपनी आपको 70% धनराशि वापस कर देगी.

उदाहरण के लिए अगर आप iPhone 8 प्लस का 256 GB वेरियंट खरीदते हैं तो अभी आपको 86,000, रुपए देने होंगे. पर एक साल बाद उसको वापस करने पर आपको 60,200 रुपए वापस मिल जाएंगे. यही नहीं, जियो iPhone यूजर के लिए अलग टैरिफ भी लांच कर सकता है.

Photo: © Apple.