डेटिंग ऐप हिंग ने ली अब मैचमेकिंग में भी दिलचस्पी

Swarnkanta - 20 सितम्बर, 2017 - पूर्वाह्न 01:30 IST बजे

डेटिंग ऐप हिंग ने ली अब मैचमेकिंग में भी दिलचस्पी

डेटिंग ऐप कंपनी उन लोगों की मदद करना चाहती है जो अपने दोस्तों के बीच संभावित जोड़ी बनाने में दिलचस्पी रखते हैं.

(CCM) — डेटिंग ऐप बनाने वाले हिंग ने एक और नया ऐप लॉन्च किया है. ये उन लोगों के लिए है जिनके पहले से पार्टनर हैं. हिंग मैचमेकर ऐप रिलेशनशिप में रहने वाले लोगों को ये देखने में मदद करता है कि उनका कौन सा दोस्त हिंग पर प्रेम की तलाश में हैं. फिर वे दूसरे दोस्तों को संभावित जोड़ी का सुझाव देते हैं.



हिंग के फाउंडर जस्टिन मैकलियोड ने टेकक्रंच से इस बारे में बात की. उन्होंने बताया, "हमने पाया कि कई सारे लोग जो डेटिंग ऐप क्रेज की कमी महसूस करते हैं वे दूसरे तरीके से इसमें शामिल होना चाहते हैं." जस्टिन ने ये भी कहा, “कई बार लोग अपने दोस्तों का फोन छीनकर दूसरे किसी ऐप पर उनके लिए स्वाइप करते हैं."

हिंग मैचमेकर अपना काम करने के लिए सबसे पहले फेसबुक से कनेक्ट करता है. वह फेसबुक पर उन दोस्तों को स्कैन करता है जिन्होंने हिंग मैचमेकर ऐप को डाउनलोड किया हुआ है.

जस्टिन का कहना है कि हिंग अभी नए ऐप की मदद से माहौल की जांच-परख कर रहा है. लेकिन बाद में इसकी गतिविधियों को संभवतः मुख्य ऐप में जोड़ा जा सकता है. हालांकि ये भी हो सकता है कि कंपनी मैचमेकिंग के लिए अलग से ऐप रखे. क्योंकि ये सही नहीं लगता कि जो व्यक्ति पहले से रिलेशनशिप में है, उसके स्मार्टफोन में हिंग डेटिंग ऐप मौजूद हो.

2015 में जब इस ऐप ने पहले से रिलेशन में रहने वाले यूजर्स को डेट के लिए चेतावनी दी थी तब अच्छी-खासी संख्या में पुरुषों ने हिंग छोड़ दिया था.

Image: © KasparsGrinvalds - Shutterstock.com