iPhone 8 सीरीज की बुकिंग 22 सितंबर से शुरू

RanuP - 14 सितम्बर, 2017 - पूर्वाह्न 01:11 IST बजे

iPhone 8 सीरीज की बुकिंग 22 सितंबर से शुरू

भारत में iPhone के चाहने वालों को इस बार बहुत लंबा इंतजार नही करना होगा. एप्पल के लेटेस्ट फोन की बुकिंग 22 सितंबर से शुरू हो जाएगी.

(CCM) — एप्पल ने एक बड़े इवेंट में अपने तीन नए iPhone लॉंच कर दिए. इनमें से iPhone X तो डिजाइन के लिहाज से अब तक का सबसे शानदार डिवाइस है. इन सबके बीच अच्छी खबर यह है कि भारत मे iPhone के फैंस को इस फोन के लिए बहुत ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा.



दरअसल हर साल iPhone लॉंच के बाद कम से कम 1 महीने तक भारतीय फैंस को इंतजार करना पड़ता था. पर इस बार तो लॉंच के 10 दिन के भीतर ही बुकिंग शुरू हो जाएगी. और तीसरे सप्ताह से फोन की डिलीवरी भी.

एप्पल के भारत में डिस्ट्रीब्यूशन पार्टनर रेडिंगटन इंडिया ने बताया कि देश भर के 3,000 स्टोर पर iPhone की बुकिंग शुरू की गई है. फोन की बिक्री 29 सितंबर से शुरू की जाएगी.

देश में iPhone 8 और iPhone 8 प्लस मॉडल के वेरियंट की कीमत उनके स्टोरेज पर निर्भर करेगी. iPhone 8 के 64 GB वेरियंट की कीमत 64,000 रुपए और 64 GB वाले मॉडल की कीमत 77,000 रुपए रखी गई है. इसी प्रकार iPhone 8 प्लस के 64 GB वेरियंट की कीमत 73,000 रुपए वहीं इसके 256 GB वेरियंट की कीमत 86,000 रुपए रखी गई है.

नए iPhone मे ऐसे कई सारे फीचर जोड़े गए हैं जो पिछले फोन मे नहीं थे. इसमें ग्लास और एल्युमिनियम डिजाइन, रेटीना HD डिस्प्ले आर A11 बायोनिक SoC भी शामिल है. लॉंच से पहले इसके फीचर के बारे में कई सारे कयास लगाए जा रहे थे. पर अंत मे, इसके सभी फीचर काफी चौकने वाले रहे हैं.

दोनों ही फोन में 12-मेगापिक्सल के दो रियर कैमरा लगे हैं जो पहले से बेहतर फोटो क्लिक करेंगे. इसको बिना प्लग-इन किए हुए चार्ज किया जा सकेगा. हालांकि, इसके लिए एक विशेष Qi चरजिंग मैट खरीदना होगा.

Photo: © Apple.