अब दिल भी जोड़ेगा फेसबुक मैसेंजर

RanuP - 8 सितम्बर, 2017 - अपराह्न 05:36 IST बजे

अब दिल भी जोड़ेगा फेसबुक मैसेंजर

फेसबुक वैसे भी चैटिंग के लिए काफी पॉपुलर है पर अब सोशल नेटवर्किंग साइट प्रेमियों के दिल मिलाने के लिए तैयारी कर रहा है.

(CCM) — पिछले दो साल में मैचमेकिंग और डेटिंग के लिए टिंडर युवाओं की पहली पसंद बन गया. पर शायद फेसबुक आपकी इसके प्रति विशेष रुचि को भुनाना चाहता है. इसीलिए कंपनी ने एक इनबिल्ट डेटिंग ऐप को टेस्ट करना शुरू कर दिया है.

दरअसल यह ऐप कंपनी के मैसेंजर ऐप में इनबिल्ट होगा. कोई अन्य ऐप या एक्सटेंशन डाउनलोड नहीं करना होगा. हालाँकि अभी फेसबुक ने इसकी टेस्टिंग शुरू ही की है.

वैसे फेसबुक ने पिछले साल स्नैपचैट से मिलते सभी फीचर को अपने मैसेंजर, व्हाट्सऐप और फेसबुक ऐप पर उतारे थे.

टिंडर की ही तरह इसमें आपको कनेक्शन की फोटो और उसका नाम सामने दिखेगा. आप जैसे ही "हां" लिखकर भेजेंगे, आपका फोटो उस कनेक्शन को दिखने लगेगा. दोनों तरफ से "हां" होने के बाद ही बात बननी शुरू होगी. टिंडर की तरफ इसमें दाईं या बाईं तरफ स्वाइप का ऑप्शन नहीं होगा.

रिपोर्ट के अनुसार फेसबुक ने माना है कि वो कुछ यूजर के ऐप पर यह फीचर टेस्ट कर रहे हैं. अच्छा फीडबैक आने पर इस योजना को आगे बढ़ाने के बारे में विचार किया जाएगा.

पहले भी ऐसे कई टेस्ट हुए हैं. ये यूजर के बीच पॉपुलर हुए हैं या उनको अच्छी प्रतिक्रिया मिली. ऐसे सभी टेस्ट को सफलतापूर्वक अन्य यूजर के लिए भी लॉन्च कर दिया गया. फेसबुक स्टोरीज इनमें से एक फीचर है. अगर इस फीचर को अच्छी प्रतिक्रिया मिली तो संभव है कि अगले साल तक यह आपके फोन में उपलब्ध हो.

Photo: © Jakraphong Photography - Shutterstock.com