HP लाया 'मेड फॉर इंडिया' टैबलेट, कीमत 19,374 रु.

Swarnkanta - 6 सितम्बर, 2017 - पूर्वाह्न 11:49 IST बजे

HP लाया 'मेड फॉर इंडिया' टैबलेट, कीमत 19,374 रु.

अमेरिका की सूचना तकनीक कंपनी ने खासतौर से भारतीय जरूरतों के हिसाब से टैबलेट डिजाइन किया है.

(CCM) — एचपी के प्रबंध निदेशक समीर चंद्रा ने संवाददाता सम्मेलन में आठ इंच वाले टैबलेट को लांच करते हुए बताया कि यह 22 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करता है. चंद्रा ने कहा कि इन उत्पादों के जरिए कंपनी भारतीयों की वास्तविक दिक्कतों के समाधान उपलब्ध कराने की कोशिश करेगी.

कंपनी ने ‘मेड फॉर इंडिया’ प्रो8 टैबलेट सीरिज लेकर आई है जिसकी कीमत 19,374 रुपये से शुरू है. समीर चंद्रा ने बताया कि ‘मेड फॉर इंडिया’ प्रो8 टैबलेट सीरिज में प्रोडक्ट्स की बैटरी 15 घंटे तक चलती है.

टैबलेट्स को भारतीय मौसम को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. इसी वजह से इन्हें डस्ट और वाटर रेजिस्टेंट बनाया गया है. इस पर सूरज की रोशनी में भी आसानी से पढ़ा जा सकता है. इसमें कस्टमाइजेशन की भी सुविधा है. इस पर आधार आधारित सत्यापन के लिए आइरिस और फिंगरप्रिंट स्कैनर हैं. वित्तीय लेनदेन के लिए थर्मल प्रिंटर और मैग्नेटिक स्ट्रिप रीडर है. इसमें बार कोड स्कैनर भी है.

उन्होंने संवाददाताओं को जानकारी दी कि कंपनी इन उत्पादों के जरिए सार्वजनिक व निजी क्षेत्र के साथ-साथ इंटरप्राइज मोबिलिटी बाजार को लक्ष्य बना रही है. चंद्रा का कहना है कि कंपनी इसके तहत डिजिटल इंडिया व मोबिलिटी समाधान उपलब्ध कराने वाले अन्य भागीदारों से गठजोड़ की भी सोच रही है.

कंपनी के एचपी प्रो8 टेबलेट में एंड्रायड ओएस, क्वाडकोर प्रोसेसर, 2जीबी रैम, 16 जीबी मैमोरी, 4जीएलटीई कनेक्टिविटी और 6000 एमएएच की बैटरी है. सीरिज में आयरिश स्कैनर, फिंगरप्रिंटर रीडर, मैगनेटिक स्टि्रप रीडर, थर्मल प्रिंटर व बार कोड रीडर जैसे सुविधाओं को आगे जोड़ा जा सकता है.

Photo: © Denis Linine - Shutterstock.com