फेसबुक पर जकरबर्ग को ब्लॉक क्यों नही किया जा सकता

RanuP - 5 सितम्बर, 2017 - पूर्वाह्न 12:41 IST बजे

फेसबुक पर जकरबर्ग को ब्लॉक क्यों नही किया जा सकता

कभी आपने फेसबुक पर उसके संस्थापक मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसीलिया चान को ब्लॉक करने की कोशिश की है?

(CCM) — फेसबुक पर कई लोगों ने मार्क जकरबर्ग को ब्लॉक करने की कोशिश की है. पर असल मे यह असंभव है. आप मार्क और उनकी पत्नी प्रिसीलिया चान को ब्लॉक नही कर सकते हैं. चाहे कितनी भी कोशिश कर लीजिए. पर ऐसा क्यों होता है, इस बात का जवाब मिल गया है.



दरअसल फेसबुक पर किसी को भी आसानी से ब्लॉक किया जा सकता है. अगर आपको कोई भी परेशान कर रहा है या किसी विशेष को आप अपनी एक्टिविटी एक्सेस आदि से दूर रखना चाहते हैं उस यूजर को पर 2 सेकेंड मे ब्लॉक किया जा सकता है.

पर कई लोगों ने मजे-मजे मे फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग के प्रोफाइल पर भी यही करने की कोशिश की. पर उनको ब्लॉक करने पर अनूठा जवाब मिला. स्क्रीन पर मैसेज आया कि आप मार्क जकरबर्ग को ब्लॉक नहीं कर सकते हैं.

अब इंडिपेंडेंट मे छपी एक खबर के अनुसार यह पता चला है कि ऐसा तब होता है जब एक लिमिट से ज्यादा बार किसी प्रोफाइल को ब्लॉक करने का प्रयत्न किया जाय. यानि कंपनी के अनुसार जकरबर्ग का प्रोफ़ाइल एक दो बार नहीं बल्कि लाखों करोड़ो बार ब्लॉक करने की कोशिश की गई है. इसीलिए अब उस प्रोफाइल को ब्लॉक नहीं किया जा सकता है.

पर ऐसा कोई तो होगा जिसने उनको पहली बार ब्लॉक करने की कोशिश की होगी. और क्या यूजर प्रिसीलिया चान को भी लाखों बार ब्लॉक करने की कोशिश करेंगे?

फिलहाल ऐसा कोई होगा जो सच मे मार्क को ब्लॉक करना चाहेगा. क्योंकि न तो उनसे किसी की दुश्मनी हो सकती है और न किसी से बैर.

Photo: © catwalker - Shutterstock.com