जियो 4G VoLTE फोन सबसे पहले इन 5 शहरों में मिलेंगे

Swarnkanta - 30 अगस्त, 2017 - अपराह्न 03:59 IST बजे

जियो 4G VoLTE फोन सबसे पहले इन 5 शहरों में मिलेंगे

लाखों लोगों के एक साथ 4G VoLTE फोन बुकिंग कराने से जियो की वेबसाइट डाउन हो गई थी. अब सबकी निगाहें इस फोन की डिलीवरी पर है.

(CCM) — रिलायंस जियो फोन को ताईवान से इम्पोर्ट किया जा रहा है. फोन भारत के पांच शहरों में उतारे जाएंगे. माना जा रहा है कि इन्हीं शहरों में सबसे पहले फोन की डिलीवरी होगी. इन पांच शहरों में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, अहमदाबाद और हैदराबाद शामिल है.



जियो के 4जी फीचर फोन की बुकिंग 24 अगस्त को शुरू तो हुई पर कुछ ही घंटों में रोक दी गई. बुकिंग शुरू हुई तो कंपनी की वेबसाइट और ऐप कई बार हैंग हुए और कई बार क्रैश. कई लोगों ने फोन बुक किया तो कई लोग फोन बुक नहीं कर पाए.

मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, अहमदाबाद और हैदराबाद में आने के बाद जियो फोन को जियो सेंटर और रिलायंस डिजिटल स्टोर भेजा जाएगा. वहां से इसे सीधा डीलरों के पास ले जाया जाएगा. कंपनी जियो फोन की डिलीवरी के लिए दूसरी लॉजिस्टिक कंपनियों की भी मदद लेगी. फोन की डिमांड ज्यादा है इसीलिए कंपनी रोज 1 लाख फोन डिलीवर करेगी.

जियो के फीचर फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले दिया गया है. इसमें न्यूमेरिक कीपैड के साथ 4 नेविगेशन बटन भी है. फोन टॉर्च मे लाइट और एफएम रेडियो भी मिलेगा.

इसके अलावा जियो हैंडसेट में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और एक फ्रंट वीजीए कैमरा होगा. इसमें 512 MB की रैम होगी और 4 GB इंटरनल स्टोरेज होगा. स्टोरेज की क्षमता एसडी कार्ड की मदद से 128 GB तक बढ़ाई जा सकती है. हैंडसेट में 2,000 mAh बैटरी है.

Photo: © Jio.