मार्क फिर से बने पापा, बेटी का नाम रखा 'अगस्त'

Swarnkanta - 29 अगस्त, 2017 - पूर्वाह्न 11:35 IST बजे

मार्क फिर से बने पापा, बेटी का नाम रखा 'अगस्त'

फ़ेसबुक के पापा यानी मार्क ज़करबर्ग दूसरी बार पापा बने हैं. उनकी पत्नी ने एक और बेटी को जन्म दिया. दंपत्ति ने बेटी का नाम 'अगस्त' रखा गया है.

(CCM) — ज़करबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसीलिया चान ने अपनी दूसरी बेटी के जन्म की ख़बर फ़ेसबुक पर दी है. मार्क ने एक फ़ेसबुक पोस्ट लिखकर दुनिया को अपनी दूसरी बेटी से मिलवाया. मार्क ने बेटी के साथ फैमिली फोटो भी फेसबुक पर डाली.

ज़करबर्ग ने फ़ेसबुक पोस्ट में लिखा, ''मैं और मेरी पत्नी प्रिसीलिया बेटी अगस्त के आने से बहुत खुश हैं. हमने उसे एक चिट्ठी लिखी है. उसमें उसे उस दुनिया के बारे में बताया है जिसमें वो बड़ी होगी. काश कि वो बहुत जल्दी बड़ी ना हो.''

मार्क ने नन्हीं अगस्त के नाम खुला खत लिखा है. इससे पहले पहली बेटी मैक्स के जन्म पर भी उन्होंने खत लिखा था.

"प्यारी अगस्त, तुम्हारा स्वागत है. तुम्हारी मां और मैं जानना चाहते हैं कि तुम क्या बनना चाहोगी. जब तुम्हारी बड़ी बहन हुई थी तब भी हमने एक चिट्ठी लिखी थी. उम्मीद करते हैं कि हमारी दोनों बेटियां एक ऐसी दुनिया में बड़ी होंगी जहां अच्छी शिक्षा, कम बीमारियां, एकता की डोर से बंधे समुदाय होंगे और अधिक बराबरी होगी."

अगस्त के जन्म से पहले ज़करबर्ग ने दो महीने की छुट्टी ली थी. उन्होंने बड़ी बेटी मैक्स के जन्म के वक़्त भी दो महीने की छुट्टी ली थी.

मार्क खत में आगे लिखते हैं, "तुमने जिस पीढ़ी में जन्म लिया है, यहां साइंस और टेक्नोलॉजी में निरंतर प्रगति हो रही है, ऐसे में तुम हमसे ज्यादा बेहतर जिंदगी बिताओगी. और ऐसा होने देने में हमारी जिम्मेदारी भी महत्वपूर्ण है. मुझे पता है कि सुर्खियां अमूमन चीजों पर ही केंद्रित होती हैं, लेकिन मुझे भरोसा है कि पॉजिटिव ट्रेंड को जीत मिलेगी. हम तुम्हारी पीढ़ी और भविष्य को लेकर बहुत आशावादी हैं."

अंत में जकरबर्ग में लिखा, "बचपना बहुत जादू भरा होता है, तो तुम भविष्य की चिंता मत करना , बचपना केवल एक बार ही मिलता है. तुम्हारे भविष्य की चिंता करने के लिए हम हैं. और तुम और तुम्हारी पीढ़ी के लिए इस दुनिया को बेहतर बनाने के लिए हम पूरी कोशिश करेंगे. अगस्त, ‘वी लव यू सो मच’ हम यह सफर तुम्हारे साथ करने के लिए बेहद उत्साहित हैं. तुम्हें एक खुशहाल जिंदगीं मिले… लव… मॉम एंड डैड…"

Photo: © iStock.