गूगल पिक्सल 2 अगले महीने लॉन्च होगा, फीचर्स होंगे खास

Swarnkanta - 25 अगस्त, 2017 - अपराह्न 04:50 IST बजे

गूगल पिक्सल 2 अगले महीने लॉन्च होगा, फीचर्स होंगे खास

गूगल ने अपने अगले फ्लैगशिप पिक्सल स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है. रिपोर्ट के अनुसार इसे अगस्त में लॉन्च किया जाएगा.

(CCM) — दो हफ्तों से भी कम समय में अपने फ्लैगशिप पिक्सल एंड्रॉयड स्मार्टफोन के नए वर्जन लाने वाला है. ये जाानकारी लोकप्रिय मोबाइल रिपोर्टर टिप्सटर ईवान ब्लास, जो नए प्रोडक्ट की जानकारी देने वाले टिप्सटर भी हैं.



ब्लास ने ट्वीट करते हुए गुरुवार को नए हैंडसेट के बारे में कुछ जानकारियां शेयर कीं. उन्होंने ट्वीट किया, "गूगल का सेकेंड-जेनरेशन पिक्सल हैंडसेट 5 अक्टूबर को लॉन्च होगा. यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 836 प्रोसेसर से लैस होगा."

यदि ब्लास सही हैं तो नया फोन ओरिजिनल पिक्सल और पिक्सल XL से ठीक एक साल और एक दिन बाद रिलीज होगा. ऐसा लगता है कि इसमें स्नैपड्रैगन 835 चिप की तुलना में थोड़ा उन्नत वर्जन इस्तेमाल किया जाएगा जो आमतौर पर अधिक कार्यक्षमता वाले स्मार्टफोन में होता है. ओरिजिनल पिक्सल में स्नैपड्रैगन 821 चिप का इस्तेमाल किया गया है. यह 820 से थोड़ा अधिक उन्नत है. इसे आमतौर पर विक्रेता इस्तेमाल करते हैं.

ओरिजिनल पिक्सल बाजार में बहुत कम उपलब्ध होने और कई विकसित देशों में तो पूरी तरह गायब थे. ये अब तक पता नहीं कि क्या गूगल नए डिवाइस को अधिक मात्रा में बनाएगा ताकि ये आसानी से उपलब्ध हो सके.

पिक्सल 2 को हाल ही में अमेरिका की एफसीसी वेबसाइट पर लिस्ट किया गया था. लिस्टिंग के मुताबिक, पिक्सल 2 में 'एक्टिव एज' स्क्वीज़ेबल फ़ीचर होगा. गूगल पिक्सल 2 स्मार्टफोन में 64 GB इनबिल्ट स्टोरेज, एनएफसी, ब्लूटूथ और 802.11 एसी वाई-फाई सपोर्ट होने की उम्मीद है. यही नहीं, इसमें 4 GB रैम के अलावा 64 GB और 128 GB इनबिल्ट स्टोरेज का विकल्प उपलब्ध होगा. ये जानकारी भी मिली है कि फोन में एक 'ऑलवेज़ ऑन' डिस्प्ले मोड होगा.

पिक्सल 2 और पिक्सल एक्सएल 2 स्मार्टफोन में क्रमशः 4.95 इंच फुल एचडी और 5.99 इंच क्वाड एचडी (1440x2560 पिक्सल्स) डिस्प्ले होने का पता चला था जिसे एलजी द्वारा बनाया जाएगा. इसके अलावा पिक्सल स्मार्टफोन से 3.5 एमएम हेडफोन जैक को हटाए जाने की उम्मीद है

Image: © Google.