उबर ला रहा है इन-ऐप चैट सर्विस

Swarnkanta - 14 अगस्त, 2017 - अपराह्न 01:09 IST बजे

उबर ला रहा है इन-ऐप चैट सर्विस

उबर से यात्रा करने वाले अब बिना अपना फोन नंबर सार्वजनिक किए हुए ड्राइवर से कम्युनिकेट कर सकते हैं. कंपनी ने इसके लिए इन-ऐप चैट शुरू किया है.

(CCM) — टैक्सी एग्रीगेटर सर्विस उबर ने अपना इन-ऐप चैट सर्विस लान्च कर दिया है. अब ग्राहक बिना अपना मोबाइल नंबर सार्वजनिक किए अपना सही-सही पता या लोकेशन बताने के लिए ड्राइवर से कम्युनिकेट कर सकते हैं.



चैट सर्विस का उपयोग करने के लिए कस्टमर को उबर फीड में जाना होगा. वहां कॉन्टैक्ट को टैप करिेए और फिर चैट पर क्लिक कीजिए. इसके बाद रास्ते में ड्राइवर से संवाद शुरू हो जाएगा.

ऐप पर वे कोई भी जरूरी जानकारी दे सकते हैं. ये जानकारी मैसेज रिसीव करने वाले ड्राइवर को बोल कर सुनाई जाएगी. ड्राइवर को मैसेज मिल गया है, इसके लिए वो थम्स-अप आइकन भेज कर संकेत दे सकता है.

यह चैट सर्विस दुनिया के किसी भी कोने में काम करेगी. इससे यात्रियों को स्थानीय ड्राइवर से कम्युनिकेट करने में भी मदद मिलेगी और कॉल करने या टेक्सट मैसेज भेजने में लगने वाले रोमिंग चार्जेज से छुटकारा मिल सकेगा. जितने भी वैकल्पिक चैट सेवाएं जैसे कि व्हाट्सऐप, इसमें दोनों पक्षों को एक-दूसरे का फोन नंबर पता होता है.

नई चैट सर्विस अगले कुछ ही हफ्तों में शुरू हो जाएगी. कंपनी का कहना है कि यह राइडर्स और ड्राइवर्स के बीच संवाद बेहतर बनाने की ओर पहला कदम है. कंपनी का वादा है कि वो इसे और बेहतर बनाने के लिए भविष्य में ऐप में कई अपडेट करेगी.

Image: © Uber.