डेस्पसीतो बना युट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो

RanuP - 7 अगस्त, 2017 - अपराह्न 04:21 IST बजे

डेस्पसीतो बना युट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा गया वीडियो

स्पैनिश और अंग्रेजी भाषा में गाया गया डेस्पसीतो यूट्यूब पर सबसे ज्यादा सुना गया वीडियो बन गया है.

(CCM) — आज से कुछ साल पहले जब साई का गंगनम स्टाइल गाना पॉपुलर हुआ तो यूट्यूब को अपने वीडियो व्यू वाली गिनती में एक अंक जोड़ना पड़ा. फिर विज खलीफा का सी यू अगेन ने गंगनम स्टाइल को पीछे छोड़ा. अब डेस्पसीतो ने नया रिकॉर्ड बना दिया है.

दरअसल अभी कुछ सप्ताह पहले ही विज खलीफा और चार्ली पुथ के गाने सी यू अगेन ने साई के गंगनम स्टाइल को पीछे छोड़ा था. हालांकि सीसीएम हिंदी ने उसी वक़्त यह बता दिया था की अगले कुछ समय में ही डेस्पसीतो इन सबसे आगे निकल जाएगा. डेस्पसीतो पर प्रतिदिन आ रहे व्यू की संख्या सी यू अगेन से ज्यादा थी. इसीलिए यह सम्भव था कि यह गाना बहुत जल्द अव्वल होने वाला था.

शुक्रवार रात के आंकड़ों के अनुसार डेस्पसीतो को अब तक 2995 करोड़ बार देखा गया है. वहीं सी यु अगेन को 2994 करोड़ व्यूज मिले हैं.

डेस्पसीतो को जस्टिन बीबर के साथ स्पेनिश गायक लुई फ़ोन्सी और डैडी यांकी ने गया है. यह गाना सबसे पहले स्पैनिश भाषा में लांच किया गया था. बाद में जस्टिन बीबर से कुछ लाइने अंग्रेजी और स्पेनिश भाषा में गवाई गईं. यह गाना पिछले चार महीने से इंटरनेशनल काउंट डाउन में नंबर 1 बना हुआ है.

यह घोषणा होते ही डैडी यांकी ने इंस्टाग्राम पर अपने फॉलोवर का शुक्रिया अदा किया है. वैसे अभी कुछ दिनों पहले ही डेस्पसीतो को दुनिया का सबसे ज्यादा बार स्ट्रीम किए गए गाने का खिताब भी मिल चुका है.

यूट्यूब और स्पॉटीफाई पर मिलाकर अब तक इस गाने को 4.6 बिलियन यानी 460 करोड़ बार स्ट्रीम किया गया है. यह गाना सबसे पहले इसी साल जनवरी में रिलीज किया गया था. फिर अप्रैल महीने में बीबर ने इस गाने के रीमिक्स को आवाज दी थी. उसके बाद से लेकर आज तक यह गाना कई इंटरनेशनल चार्ट काउंट डाउन में नंबर 1 है. वैसे इससे पहले एड शीरान का शेप ऑफ़ यू दुनिया में नंबर एक था.

सी यू अगेन 2015 में रिलीज हुई फ्यूरियस ७ के साथ रिलीज किया गया था. यह गाना पॉल वॉकर को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रोड्यूस किया गया था. वहीं गंगनम स्टाइल लगातार 4.5 साल तक यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखे गए वीडियो के खिताब के साथ आगे था.

Image: © N Azlin Sha - Shutterstock.com