लेनोवो थिंकपैड 10 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च

ibero.modo शुक्रवार 26 जून, 2015 को अपराह्न 025818 बजे

लेनोवो थिंकपैड 10 का अपडेटेड वर्जन लॉन्च

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी लेनोवो ने टेक वर्ल्ड 2015 में थिंकपैड 10 टैबलेट का अपडेटेड वर्जन पेश किया.

बीते गुरुवार को आयोजित ई लेनोवो टेक वर्ल्ड में, कंपनी ने अपने थिंकपैड 10 टैबलेट के सेकेंड जेनेरेशन का अनावरण किया. इसका पहला स्लैब लगभग एक साल पहले लॉन्च हुआ था. लेनोवो के मुताबिक “काम करने के मोड की वजह ये पैड मोबाइल और टैबलेट के बीच भ्रमित ग्राहकों को काफी पसंद आएगा”.

“कंपनी की माने तो यह यूजर को उच्च स्तर का कंप्यूटर अनुभव देता है.” थिंकपैड 10 में 10.1 इंच के साथ 1920x1200 रेजोल्यूशन का 16:10 डिस्प्ले देता है. जिसमे कंपनी माइक्रोसॉफ्ट का विंडोज 10 पहले से ही इंस्टाल करके दे रही है. यह नयी डिवाइस 2 GB एवं 4 GB LPDDR3 मेमोरी रैम और 64 GB एवं 128 GB की स्टोरेज मेमोरी के ऑप्शन के साथ उपलब्ध है.

लेनोवो का यह गैजेट इंटेल के 14 नैनोमीटर चेरी ट्रेल एटम प्रोसेसर पर चलता है. कंपनी के दावे के अनुसार इसकी 32 Wh बैटरी 10 घंटे तक डिवाइस को पॉवर देती है. यह टैबलेट अगस्त 2015 से उपलब्ध है. इसको खरीदने के लिए आपको अपनी जेब से 33 हजार रुपए या लगभग 549 अमेरिकी डॉलर ढीले करने पड़ेगें.

इस मौके पर टैबलेट के साथ-साथ, कंपनी ने लेनोवो कास्ट नाम से ‘मीराकास्ट’ एवं DLNA मोड्यूल भी लॉन्च किया. आजकल कई लोग अपने जरूरी एवं पर्सनल फोटो, वीडियो आदि मोबाईल, टैब जैसे डिवाइस पर सेव करते हैं. ऐसे सभी वीडियो को बड़ी स्क्रीन पर डिस्प्ले करने के लिए लेनोवो नया सिस्टम लेकर आया है. और इस सिस्टम का नाम है लेनोवो कास्ट. यह एक ऐसी स्ट्रीमिंग डिवाइस है जिसकी सहायता से आप अपने मोबाइल के किसी भी कंटेंट को बड़ी स्क्रीन या किसी और डिवाइस पर स्ट्रीम कर सकते हैं. यानी अब बस प्लग, लिंक एवं प्ले के तीन स्टेप में अपना कंटेंट दूसरी डिवाइस पर शेयर कर सकते हैं. यह अगस्त के महीने से 49 अमरीकी डॉलर यानी लगभग 3 हजार रुपये में उपलब्ध होगा.
Photo: © Lenovo.