MNP से एयरटेल 4G में कैसे नंबर पोर्ट करें

दिसम्बर 2016

अगर आप अपने वर्तमान सर्विस प्रोवाइडर से परेशान होकर अपना नंबर एयरटेल में पोर्ट कराना चाहते हैं तो यह आलेख आपके लिए ही लिखा गया है. एयरटेल में आप मात्र एक फॉर्म भरकर नंबर पोर्ट कर सकते हैं.

Airtel 4G में अपना फोन नंबर पोर्ट करें

यह तब भी शुरु होता है जब आपको एयरटेल से किसी कस्टमर केयर अधिकारी अपना प्लान समझाए या अगर आपके पास कॉल नही आया तो आप सीधे इस लिंक पर जाकर भी फॉर्म में अपनी जानकारी भर सकते हैं.

Airtel कस्टमर केयर की कॉल

सबसे पहले आपके पास एयरटेल के कस्टमर केयर से एक कॉल आएगी जिसमे आपका पता, आपकी वर्तमान सर्विस और अन्य जानकारी पपूछी जाएंगी. इसके बाद कस्टमर केयर अधिकारी आपको एयरटेल के प्लान के बारे में भी बताएगा. प्री-पेड के लिए यह कॉल रेट की डर एवं पोस्टपेड के लिए यह आपके मासिक फोन कॉल, इंटरनेट यूसेज आदि के आधार पर निर्धारित की जाएगी.

डॉक्युमेंट कलेक्शन

कस्टमर केयर से बात होने के मात्र कुछ ही घंटों में आपके पास एयरटेल की तरफ से एक एक्जेक्टिव भेजा जाएगा जो आपके आईडी प्रूफ आदि से जुड़े डॉक्युमेंट आपसे कलेक्ट करेगा. यही एक्जेक्टिव आपको कंपनी का सिम कार्ड भी देगा.

वैरिफिकेशन कॉल

इस कलेक्शन के 24 घंटों के भीतर आपके पास एयरटेल के वेरीफिकेशन डिपार्टमेंट से कॉल आएगा. वो यह निश्चित करेंगे की आपके द्वारा जानकारी सही है या नही. वो यह भी निश्चित करेंगे कि आपने अपने वर्तमान नेटवर्क प्रोवाइडर से जुड़े सारे बिल (पोस्टपेड कनेक्शन) अदा किए हैं या नहीं.

सिम एक्टिव

जैसे ही आपका वर्तमान सिम काम करना बंद कर दे, बस आप एयरटेल का 4G कनेक्शन वाला सिम कार्ड निकाल कर डालें.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  MNP से एयरटेल 4G में कैसे नंबर पोर्ट करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.