गूगल फोटोज पर अपनी तस्वीरें शेयर कैसे करें

सितम्बर 2017

आम भाषा मे गूगल फोटो एक क्लाउड स्टोरेज है जो फिलहाल गूगल अकाउंट के साथ फ्री है. आप न केवल इसमे अपनी तसवीरों को सुरक्षित रख सकते हैं बल्कि दोस्तों के साथ भी शेयर कर सकते हैं. इसके लिए बहुत मेहनत भी नही करनी पड़ेगी. बस आपके पास गूगल अकाउंट होना जरूरी है. और अगर नहीं है तो बना लीजिए. फिर नीचे पढिए.

गूगल फोट के साथ दोस्तों के बीच फोटो शेयर करें

गूगल फोटो की मदद से आप फेसबुक, ट्विटर या Google+ में अपनी तस्वीर और वीडियो को पब्लिश कर सकते हैं. इस ऐप्लिकेशन की सहायता से आप shareable link के जरिए अपने कंटेन्ट को देखने के लिए दूसरे लोगों को इनवाइट कर सकते हैं.

गूगल फोटोज में साइन-इन करें. इसके बाद Collections ड्रॉप डाउन मेनू पर क्लिक करें. अब आप जिस कंटेन्ट को शेयर करना चाहते हैं उसे सेलेक्ट करें:


अब आपकी स्क्रीन के सबसे ऊपर दाहिने कोने में जो Share बटन है उस पर क्लिक करें:


एक छोटा मेनू दिखाई देगा. यहां आपको अपने कंटेनट को शेयर करने का विकल्प भी दिया जाएगा. आगे की प्रक्रिया जारी रखने के लिए अपने सलेक्शन पर क्लिक करें:

गूगल फोटो लिंक के जरिए शेयर किए गए आपके फोटो से जियो लोकेशन के डेटा को रिमूव करने में आपकी मदद करता है. आप Menu बटन > Settings पर क्लिक करते और </bold> switch On लिंक के जरिए शेयर किए गए आइटम में रिमूव जियो लोकेशन को टॉगल करते हुए ऐसा कर सकते हैं:


Photo: © Google.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल ElineCCM ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 13 जून, 2017 को पूर्वाह्न 12:36 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "गूगल फोटोज पर अपनी तस्वीरें शेयर कैसे करें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.