फायरफॉक्स अकाउंट कैसे बनाएं

दिसम्बर 2016

क्या आप Mozilla Firefox के सभी फीचर्स का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको Firefox account बनाने की जरूरत पड़ेगी.

Firefox account की मदद से आप अपने डेटा (ब्राउजर टैब्स, बुकमार्क, हिस्ट्री और पासवर्ड) को Firefox Sync के जरिए कई डिवाइसों के साथ सिंक कर सकते हैं. Pocket पर बुकमार्क सेव कर सकते हैं, और Firefox Marketplace से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं. .

फायरफॉक्स में साइन-अप करें

Firefox को ओपन करें और Create a Firefox account पेज से कनेक्ट होने के लिए accounts को क्लिक करें. यहां दिए गए रजिस्ट्रेशन पेज को सही सही जानकारी देते हुए भरें और फिर Sign-up को क्लिक करें:

अब मोजिला आपको एक वेरिफिकेशन लिंक के साथ ईमेल भेजेगा. अपने फायरफॉक्स अकाउंट के निर्माण को अंतिम शक्ल देने के लिए Activate Now पर क्लिक करें.

Pocket, Firefox Sync, और Firefox Marketplace में साइन-अप करें

अब चूंकि आपका फायरफॉक्स अकाउंट एक्टिव हो गया है तो आप अपनी मनचाही सर्विस के लिए साइन-अप कर सकते हैं:
Firefox Syncको कैसे एनेबल करते हैं, कैसे अपने बुकमार्क, सेव हुए पासवर्ड और कई उपकरणों पर डेटा ब्राउज करते हैं, इसे सीखने के लिए हमारे लेख के लिंक How To Set Up Firefox Sync पर जाएं.

ऑनलाइन बुकमार्क सर्विस Pocket में साइन-अप करने के लिए प्लीज हमारा लेख How To Set Up Your Pocket Account in Firefox पढ़ें.

साइन-अप करने और Firefox Marketplace से ऐप डाउनलोड करने के लिए Apps को क्लिक करें.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  फायरफॉक्स अकाउंट कैसे बनाएं  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.