MSN या हॉटमेल अकाउंट्स को कैसे डिलीट करें?

नवम्बर 2017

अगर किसी कारणवश आप अपना पुराना हॉटमेल या एमएसएन अकाउंट बंद करना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है.


MSN/Hotmail ईमेल ऐड्रेस को बंद करना

इस पेज पर जाएँ और अपने MSN ईमेल में टाइप करें और पासवर्ड डालें (यदि कनेक्ट नहीं है तो). अपने नाम या उपनाम के सबसे ऊपर दाहिनी ओर क्लिक करें और Account Settings
को सलेक्ट करें.

MSN मैसेंजर के भीतर ईमेल ऐड्रेस को हटाएं

MSN की हिस्ट्री को डिलीट करें, उदाहरण के लिए तब जब आपके कुछ दोस्तों ने आपका कंप्यूटर इस्तेमाल किया हो. सबसे पहले Start menu ओपन करें और Execute पर क्लिक करें. निम्नलिखित कमांड टाइप करें और एंटर की को दबाते हुए उसे सबमिट करें:
control userpasswords2


इसके बाद ऐडवांस ऑप्शंस टैब में, Manage passwords पर क्लिक करें. अब अनचाहे MSN ऐड्रेस को हटाएं.

XP पर MSN अकाउंट को डिलीट करें

अगर आप विंडोज XP यूज कर रहे हैं तो Start Menu या Control Panel पर क्लिक करें. उसके बाद अपने यूजर अकाउंट्स को चुने. सबसे ऊपर बाएं कोने में Manage my network passwords नाम का एक लिंक हैं, इस पर क्लिक करें. आपको उस पेज का एक्सेस मिल जाएगा जिसकी मदद से आप अपना MSN अकाउंट डिलीट कर सकते हैं.



Photo: © Anton Balazh - Shutterstock.com
ओरिजिनल आर्टिकल chat_teigne ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 21 सितम्बर, 2017 को अपराह्न 11:53 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "MSN या हॉटमेल अकाउंट्स को कैसे डिलीट करें?" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.