पीडीएफ क्रिएटर - कई पीडीएफ फाइलों को एक फाइल में मर्ज करें

अगस्त 2017

पीडीएफ क्रिएटर या पीडीएफ सॉफ्टवेयर यूजर्स को कई पीडीएफ फाइलों को एक या कई फाइलों में मर्ज करने का विकल्प देता है. खास बात यह है कि इस प्रोसेस के दौरान आपकी पीडीएफ फाइल का कोई एलीमेंट जैसे साइज, कंटेन्ट क्वालिटी आदि प्रभावित नही होगी. प्रक्रिया को दौरान यूजर के पास मर्ज किए गए डॉक्यूमेंट को एडिट करने का भी विकल्प होता है.

डाउनलोड पीडीएफ क्रिएटर

पीडीएफ क्रिएटर एक ऐसा सॉफ्टवेयर है जिसकी मदद से यूजर अपने प्रिंटर फंक्शन से कई फाइलों को एक में प्रिंट कर सकता है. इसको इस लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं. सबसे पहले आप उन सभी पीडीएफ फाइलों को ओपन करें जिन्हें आप एसेम्बल या एक मे मर्ज करना चाहते हैं. पहले फाइल के लिए File पर क्लिक करिए फिर Print को सलेक्ट करें और प्रिंटर के रूप में पीडीएफ क्रिएटर को चुनें. फिर Print को सलेक्ट करें. प्रिंट डायलॉग बॉक्स में Wait collate को सलेक्ट करें. दूसरी फाइल को ओपन करें और ऊपर के सारे एक्शन को दोहराएं, फिर यही प्रक्रिया सभी फाइलों के लिए आजमाएं. पीडीएफ क्रिएटर में Print Monitor उन सभी फाइलों की लिस्ट दिखाएगा जो मर्ज की जाएगी. आखिरी में Menu में जाएं और अंततः डॉक्यूमेंट मर्ज होगा.

Photo: © Vitaly Galdaev - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें

Swarnkanta ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: 13 अगस्त, 2017 को पूर्वाह्न 02:15 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "पीडीएफ क्रिएटर - कई पीडीएफ फाइलों को एक फाइल में मर्ज करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.