iOS में वेबसाइट के डेस्कटॉप वर्जन को कैसे देखें

सितम्बर 2017

जब आप अपने iPhone, iPod Touch या iPad, Safari पर वेबसाइट ब्राउज कर रहे होते हैं, तो ये अपने आप वेबसाइट के मोबाइल वर्जन में चला जाता है. इसी प्रकार रेस्पॉन्सिव डिजाइन वेबसाइट की बात करें तो इसका कंटेन्ट या लेआउट अपने आप आपके मोबाइल के साइज के हिसाब से सेट हो जाता है. लेकिन क्या आपको इस बात की जानकारी है कि Safari वेबसाइट के डेस्कटॉप वर्जन को डिस्पले करने की क्षमता रखता है.


सफारी में डेस्कटॉप साइट के लिए अनुरोध कैसे करें

iOS 8 के लिए सफारी

Safari को ओपन करें और अपनी पसंद के वेबसाइट पर जाएं. ऐड्रेस बार पर टैप करें, सामने छोटा सा मेनू दिखेगा जिसमें आपके पसंदीदा और हाल में देखे गए वेबसाइट की लिस्ट होगी. अब अपने फिंगर को स्वाइप करते हुए नीचे ले जाएं. इससे आपको अतिरिक्त ऑप्शन मिलेंगे और फिर Request Desktop Site पर टैप करें:


iOS 9 के लिए सफारी

ऐप्पल ने iOS 9 में पूरी प्रक्रिया को सरल बना दिया है. Safari को ओपन करें और पसंदीदा वेबपेज को ब्राउज करें. Share बटन पर टैप करें, शेयरिंग ऑप्शन के लिए अपने फिंगर को बायीं ओर स्वाइप करें और फिर Request Desktop Site पर टैप करें:



Image: © Rose Carson - Shutterstock.com

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 28 अगस्त, 2017 को पूर्वाह्न 12:40 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "iOS में वेबसाइट के डेस्कटॉप वर्जन को कैसे देखें " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.