इंस्टाग्रामः फुल साइज फोटो कैसे पोस्ट करें

जुलाई 2017

आइकॉनिक स्कवायर फोटो फॉरमैट के अलावा इंस्टाग्राम की मदद से यूजर्स फुल साइज लैंडस्केप और पोट्रेट फोटो भी पब्लिश कर सकते हैं. अब आप अपने स्मार्टफोन फोटो लाइब्रेरी से उनके ओरिजिनल साइड और फॉरमैट को बनाए रखते हुए फोटो और वीडियो को अपलोड कर सकते हैं.

आप सीधा इंस्टाग्राम ऐप से लिए गए फोटो को एडिट नहीं कर सकते क्योंकि वे स्क्वायर फॉरमैट तक सीमित हैं. इसलिए पहला कदम होगा कि आप अपने स्मार्टफोन के डिफॉल्ट कैमरा ऐप को ओपन करें और कुछ अच्छी तस्वीरें लें.

इंस्टाग्राम मे बिना क्रॉप किए फोटो डालें

इसके बाद इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करें, फिर अपने फोटो लाइब्रेरी की ओर बढ़ने के लिए कैमरा बटन दबाएँ और गैलरी मे जाएँ. फोटो के बाएं कोने पर नीचे एक छोटा सा बटन डिस्पले हो रहा है. ये बटन दबाएं. इससे आपके फोटा का साइज स्क्वायर से फुल हो जाएगा और फिर फुल से स्कवायर भी हो सकता है:


एक बार हो जाने के बाद फोटो (अपने हिसाब से फोटो का साइज एडजस्ट करें, जो फिल्टर और इफेक्ट्स लागू होना है उन्हें लागू करें) को एडिट करें और फिर पोस्ट करें. ये टिप्स iOS और एंड्रॉ़य़ड फोन के लिए हैं.

Photo: © Instagram.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 13 जून, 2017 को पूर्वाह्न 12:21 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "इंस्टाग्रामः फुल साइज फोटो कैसे पोस्ट करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.