एप्पल वॉच-फ्रेंड्स मेनू

दिसम्बर 2016

Friends मेनू में जाकर आप सीधे एप्पल वॉच से अपने फेवरेट लोगों को डायरेक्ट कॉल या मैसेज कर सकते हैं (बिना अपना फोन अनलॉक किए) इस बार हम आपको बताएंगे कि Apple Watch का Friends मेनू कैसे सेट करें :

वॉच ऐप से दोस्तों को ऐड करें

कम्पैनियन आईफोन पर Apple Watch ऐप को ओपन करें. इसके बाद My Watch पर जाएं और Friends सलेक्ट करें. आपके हर Friends ग्रुप के लिए 12 तक फेवरेट कॉन्टैक्ट हैं. Add Friendपर टैप करें और अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में से कॉन्टैक्ट सलेक्ट करें. अधिक दोस्तों को ऐड करने के लिए इस क्रिया को दोहराएं और जब काम पूरा हो जाए तो Save दबाएं:


आप उस क्रम को भी बदल सकते हैं जिसमें आपका कॉन्टैक्ट Friends मेनू में दिखता है. Edit बटन पर टैप करें और फिर किसी भी एंट्री को लिस्ट में ड्रैग करते हुए बदलें. Friends मेनू में से कॉन्टैक्ट को हटाने के लिए - पर टैप करें और फिर Remove को सलेक्ट करें.

अतिरिक्त Friend ग्रुप बनाने के लिए बाएं स्वाइप करें (WatchOS 2 required).

एप्पल वॉच से फ्रेड को ऐड करें

एप्पल वॉच के side बटन को दबाने से Friends मेनू दिखता है. आपके हर चुने गए कॉन्टैक्ट के लिए थम्बनेल उपलब्ध है. मेनू में जाकर नेविगेट करने के लिए Digital Crown का इस्तेमाल करें.

अगले ग्रुप में जाने के लिए स्क्रीन पर चारों ओर उंगलियों को स्वाइप करें. ग्रुप में कॉन्टैक्ट को ऐड करने के लिए + बटन को टैप करें. (WatchOS 2 जरूरत हो).

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  एप्पल वॉच-फ्रेंड्स मेनू  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.