iPhone को रीबूट कैसे करें

अगस्त 2017

अगर आपके iPhone की स्क्रीन की ब्राइटनेस या रंग हल्का पड़ रहा हो, या काला हो रहा हो, कुछ ऐप काम न कर रही है या डिवाइस स्लो होती जा रही हो तो अपने फोन को मास्टर रीबूट या फैक्ट्री सेटिंग्स पर सिस्टम रीसेट करना होगा. पर क्यूंकी रीस्टोर करने पर iPhone की सारी जानकारी डिलीट हो जाएगी, आप इसको रीबूट कर सकते हैं.

iPhone को रीबूट करें

आईफोन पर सेव किए गए डेटा को बिना खोए बेहद आसानी से आप अपने आईफोन को रीबूट कर सकते हैं. ये कुछ यूं है मानों आप स्क्रैच के बाद अपने आईफोन को रीस्टार्ट कर रहे हों. सबसे पहले Sleep/Wake और Home बटन को एक साथ कम से कम 10 सेकेंड के लिए दबा कर रखें. आपके iPhone की स्क्रीन डार्क हो जाएगी और फिर ब्लैक बैकग्राउंड में एप्पल का लोगो दिखेगा. अब आप बटन रिलीज कर दें और डिवाइस को सामान्य तरीके से बूट होने दें.

Image: © Di - Shutterstock.com.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल netty5 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 9 अगस्त, 2017 को पूर्वाह्न 07:13 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "iPhone को रीबूट कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.