इंस्टाग्रामः कमेंट को डिलीट कैसे करें

दिसम्बर 2016

आपके इंस्टाग्राम फोटो के नीचे जो कमेंट सेक्शन दिखाई देता है वो बड़े काम का है. इस सेक्शन के जरिए यूजर्स दूसरों के साथ विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं, पब्लिश की गई सामग्री पर रिकमेंडेशन क्रिएट किए जा सकते हैं. यही नहीं, ये हमें बताता है कि कई लोग (फॉलोअर्स शामिल हैं) आपके काम में दिलचस्पी रखते हैं. तो क्या आप सबसे अधिक देखे गए पोस्ट के कमेंट सेक्शन को स्पैम मैसेज और अनचाहे कमेंट्स से दूर रखना चाहते हैं? यहां हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसकी मदद से अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर छोड़े गए लोगों के कमेंट को रिपोर्ट या डिलीट कर सकते हैं.

इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करें और इच्छित पोस्ट को सर्च करें. कमेंट बटन को टैप करें और फिर जिस कमेंट को डिलीट करना चाहते हैं उसे नेवीगेट करें. फिर ट्रैश आइकन को टैप करें और इसके बाद डिलीट (या डिलीट एंड रिपोर्ट अब्यूज) को सलेक्ट करें.

यह भी पढ़ें :
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट«  इंस्टाग्रामः कमेंट को डिलीट कैसे करें  » क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.