इंस्टाग्रामः कमेंट को डिलीट कैसे करें

सितम्बर 2017

आपके इंस्टाग्राम फोटो के नीचे जो कमेंट सेक्शन दिखाई देता है वो बड़े काम का है. इस सेक्शन के जरिए यूजर्स दूसरों के साथ विचारों का आदान-प्रदान कर सकते हैं, पब्लिश की गई सामग्री पर रिकमेंडेशन क्रिएट किए जा सकते हैं. यही नहीं, ये हमें बताता है कि कई लोग (फॉलोअर्स शामिल हैं) आपके काम में दिलचस्पी रखते हैं. तो क्या आप सबसे अधिक देखे गए पोस्ट के कमेंट सेक्शन को स्पैम मैसेज और अनचाहे कमेंट्स से दूर रखना चाहते हैं?

इंस्टाग्राम मे कमेंट को कैसे डिलीट करें

यहां हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएंगे जिसकी मदद से अपने इंस्टाग्राम पोस्ट पर छोड़े गए लोगों के कमेंट को रिपोर्ट या डिलीट कर सकते हैं. इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करें और इच्छित पोस्ट को Search करें. Comment बटन को टैप करें और फिर जिस कमेंट को Delete करना चाहते हैं उसे Navigate करें. फिर Trash आइकन को टैप करें और इसके बाद डिलीट (या Delete and report abuse) को सलेक्ट करें.

Image: © Instagram.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 15 सितम्बर, 2017 को पूर्वाह्न 12:06 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "इंस्टाग्रामः कमेंट को डिलीट कैसे करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.