स्काइप अकाउंट कैसे बनाएं

नवम्बर 2017

व्हाट्सऐप मे अक्सर वीडियो क्वालिटी बहुत अच्छी नहीं होती है. तो आप स्काइप डाउनलोड कर सकते हैं. यह अब वीडियो इंटरव्यू का आधिकारिक माध्यम भी बन चुका है. आज आप इस ट्यूटोरियल में जानेंगे कि प्रसिद्ध VoIP सोफ्टवेयर Skype कैसे इंस्टाल करते हैं.

स्काइप डाउनलोड करें

यदि आपके पास Skype का इंस्टालेशन फाइल नहीं हैं तो Skype इसको डाउनलोड करें. यह Skype for विंडोज, मैक,
iPhone, iPad, एंड्रोएड और लिनक्स पर उपलब्ध है.

Skype इंस्टाल करें

सॉफ्टवेयर इंस्टाल लॉन्च करें. इंस्टालेशन के बाद एक नया विंडो खुलेगा. अब आपको Skype की दुनिया से जुड़ने के लिए एक अकाउंट बनाना होगा. Create an account आप्शन पर क्लिक करिए:







इंस्टालेशन पूरा होने की बाद Sign in पर क्लिक करिए जिसके लिए आप Skype या माइक्रोसॉफ्ट अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैं:


Skype अकाउंट बनाएं

Skype इंस्टाल करने के बाद अकाउंट बनाने के लिए Create an account पर क्लिक करिए. इसके बाद खाली स्थान पर पूछी गई जानकारियां भरिए:

और बस कुछ सेकेंडों में आपका अकाउंट बन गया.


सुझाव

ध्यान रहे कि आपका कोई व्यक्तिगत वेब सर्वर एक्टिव न हो. क्योंकि यदि Wamp Server और EasyPHP आपके कंप्यूटर पर एक्टिव हैं तो यह Skype लॉन्च या इंस्टालेशन में समस्या उत्पन्न कर सकता है.

Image: © Rose Carson - Shutterstock.com
ओरिजिनल आर्टिकल jak58 ने पब्लिश किया. ibero.modo ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 17 मार्च, 2017 को पूर्वाह्न 11:35 बजे RanuP ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "स्काइप अकाउंट कैसे बनाएं " क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.