प्लेस्टेशन 4: गेम डाटा का ऑनलाइन बैकअप तैयार करें

मई 2017

आपको अपना कंसोल रीसेट करने की जरूरत है लेकिन आप अपने कीमती गेम डाटा को खोना नहीं चाहते? तो अब इसका उपाय है. प्लेस्टेशन 4 अापके सेव किए गए गेम के बैकअप के लिए दो सीधे-सरल उपाय लेकर आया है.

पहले तरीके के बारे में हमने अपने पहले लेख अपने गेम डाटा का बैकअप यूएसबी की में कैसे रखें में चर्ची की थी, और अब प्लेस्टेशन प्लस सब्सक्राइबर्स अपने गेम डाटा का बैकअप प्लेस्टेशन नेटवर्क सर्वर (ऑनलाइन) में रख सकते हैं.

नोट: सोनी ने हाल ही में घोषणा की है कि PS4 क्लाउड स्टोरेज कैपेसिटी 1GB से बढ़कर 10GB हो गई है (v3.00 सिस्टम अपडेट करने की जरूरत है).

प्रीरिक्विजिट्स

ए प्लेस्टेशन प्लस मेम्बरशिप: एक महीने की मेम्बरशिप के लिए 9.99 डॉलर, 3 महीने के लिए 17.99 डॉलर और 1 साल के लिए 49.99 डॉलर.

आप प्राइमरी प्लेस्टेशन के रूप में एक्टिवेट करें: प्लेस्टेशन नेटवर्क में साइन-इन करें और फिर अकाउंट मैनेजमेंट > एक्टिवेट ऐज योर प्राइमरी PS4 > एक्टिवेट पर जाएं.

एनेबल ऑटोमैटिक अपलोड्स

सेटिंग > पावर सेव सेटिंग > सेट फंक्शन एवेलेवल इन रीसेट मोड > स्टे कनेक्टेड टू द इंटरनेट पर जाएं. एनेबल ऑटोमैटिक अपलोड्स चेकबॉक्स को चिन्हित करें और फिर डाटा को ऑनलाइन सेव करने के लिए अलाऊ किए गए गेम और/या ऐप को चुनें.

यह भी पढ़ें

ओरिजिनल आर्टिकल ने पब्लिश किया. Swarnkanta ने अनुवाद किया. ताजा अपडेट: 2 नवम्बर, 2015 को अपराह्न 03:19 बजे Swarnkanta ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "प्लेस्टेशन 4: गेम डाटा का ऑनलाइन बैकअप तैयार करें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.