24/7 ऑनलाइन हुए बिना फेसबुक पेज पर नजर रखें

फ़रवरी 2017

आपके फेसबुक पेज की पहुंच और लोकप्रियता इस बात पर निर्भर करती है कि उसका कंटेन्ट कैसा है. फेसबुक पेज के ऐडमिनिस्ट्रेटर के रूप में ये देखना जरूरी है कि इस पेज पर दूसरे यूजर क्या पब्लिश कर रहे हैं. तो किसी पोस्ट को रिव्यू करने से पहले उसे होल्ड करने की जरूरत पड़ेगी.

क्या आप फेसबुक पर कोई प्रतियोगिता करवा रहे हैं, या किसी इवेन्ट का आयोजन कर रहे हैं? क्या आपको हर रोज बड़ी संख्या में नए पोस्ट पर नजर रखनी होगी? क्या आपके फेसबुक पेज पर कंट्रीब्यूट करने वाले दुनिया के अलग अलग देशों (विभिन्न टाइम जोन) से आते हैं? ऐसे में आपको 24/7 ऑनलाइन रहने की जरूरत होती है. लेकिन अब इसकी जरूरत नहीं. फेसबुक एक ऐसा फीचर लाया है जिससे किसी भी कंटेन्ट के पब्लिश होने के पहले उनका रिव्यू करने में पेज ऐडमिनिस्ट्रेटर की मदद करेगा:

अपने फेसबुक पेज को साइन-इन करें, फिर सेटिंग और जेनरल में जाएं:


पोस्टिंग एबिलिटी सेक्शन को एडिट करें और इससे पहले कि दूसरे लोगों की डाली गई पोस्ट माई पेज चेकबॉक्स पर दिखाई दे आप पेज रिव्यू पर निशान लगाएं:



इसके बाद सेव चेंजेज पर क्लिक करें.

यह भी पढ़ें

Swarnkanta ने पब्लिश किया. ताजा अपडेट: 23 अक्टूबर, 2015 को पूर्वाह्न 11:52 बजे Swarnkanta ने किया.
CCM (in.ccm.net) पर उपलब्ध यह डॉक्युमेंट "24/7 ऑनलाइन हुए बिना फेसबुक पेज पर नजर रखें" क्रिएटिव कॉमन लाइसेंस के तहत उपलब्ध कराया गया है. जैसा कि इस नोट में साफ जाहिर है, आप इस पन्ने को लाइसेंस के तहत दी गई शर्तों के मुताबिक संशोधित और कॉपी कर सकते हैं.